Night culture will start soon in Indore

शहर में जल्द शुरू होगा नाईट कल्चर, शासन ने स्वीकृत किया प्रस्ताव

Night culture will start soon in Indore : शहर में जल्द ही नाईट कल्चर शुरू होने जा रहा है। इसके लिए शासन ने प्रस्ताव को स्वीकृती दे दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 12, 2022/2:39 pm IST

इंदौर : Night culture will start soon in Indore : शहर में जल्द ही नाईट कल्चर शुरू होने जा रहा है। इसके लिए शासन ने प्रस्ताव को स्वीकृती दे दी है। इंदौर अब टीयर टू से टीयर वन शहर की ओर कदम बढ़ा रहा है। इंदौर शहर में नाइट कल्चर से रोजगार, आर्थिक मजबूती की राह भी प्रशस्त होगी। दरअसल शहर में नाइट कल्चर को चरणबद्ध तरीके से लागू करने की तैयारियां चल रही हैं।

यह भी पढ़े : प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू, इन जिलों को किया अलर्ट 

Night culture will start soon in Indore :  जल्द बीआरटीएस के दोनों तरफ 100 मीटर लूप एरिया बनाकर इसकी शुरुआत होगी। शुरुआती दौर में स्टार्टअप और आइटी कंपनियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही आसपास के बाजार, होटल, रेस्टोरेंट भी रोजगार से जुड़ेंगे। कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि आइटी कंपनियों में सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस ने विशेष फोकस किया है। यहां 28 स्थल पुलिस ने चिन्हित किए हैं, जहां आइटी कंपनियों की मदद से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस विधायक के एक जैसे स्वर, सरकार को नहीं देना चाहते ये जानकारी, जानें क्या है पूरा मामला 

Night culture will start soon in Indore : साथ ही बेहतर पुलिसिंग के लिए भी अब आइटी कंपनियों से सहयोग लिया जाएगा। वहीं सांसद शंकर लालवानी का कहना है कि शहर में एक या दो दिन में आदेश जारी होंगे और रात्रि में भी शहर खुला रहेगा। हालांकि रात में खुले रहने वाले इंदौर के लिए नियम-कायदे इस तरह बनाए जाने चाहिए, जिससे इंदौर की परंपरा व संस्कृति बरकरार रहे और शहर की सुरक्षा भी बनी रहे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers