not available relief from nautapa till 15 june in MP

Weather Update 2022 : 15 जून तक नहीं मिलेगा नौतपा से राहत, इन शहरों में हल्की बारिश की संभावना

not available relief from nautapa till 15 june in MP : 15 जून तक नहीं मिलेगा नौतपा से राहत, इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 31, 2022/9:24 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में फिलहाल भीषण गर्मी से राहत मिलते नहीं दिख रहा है। राजधानी भोपाल समेत अन्य शहरों में नौतपा लगातार कहर बरपा रहा है। वहीं मौसम विभाग की माने तो मानसून के देरी होने से फिलहाल भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा। करीब 15 जून तक मानसून के आने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Read More : थैलसिमिया के पीड़ित मरीजों को चढ़ाया गया HIV संक्रमित खून! सभी 6 मरीजों के संक्रमित होने की संभावना

इंदौर के अलावा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी गर्मी से हाल बेहाल होने वाला है। इस बीच राहत वाली बात ये है कि एमपी के पूर्वी हिस्सों में जल्द ही प्री मानसून की एंट्री होने वाली है। बता दें एमपी के डिंडोरी, छिंदवाड़ा,बालाघाट, सिवनी, मंडला में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही भोपाल, उज्जैन, इंदौर,ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में तापमान बढ़ने की आशंका जताई है। IMD की रिपोर्ट के अनुसार आज मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान सबसे ज्यादा 45℃ दर्ज किया गया है। जबकि भोपाल में 41.4℃, इंदौर में 38.8℃, जबलपुर में 40.6℃ तापमान दर्ज किया गया।

Read More : ट्रक से टक्कर के बाद एंबुलेंस के उड़े परखच्चे, कांप उठी देखने वालों की रूह, 3 महिला सहित 7 लोगों की मौत

बता दें एमपी के ग्वालियर संभाग में भी नौतपा ने लोगों को परेशान किया है। पिछले 6 दिनों से प्रदेश के चार महानगरों में ग्वालियर सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा दर्ज किया गया है। वहीं यहां न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया।

Read More : Petrol-Diesel Price : ग्लोबल मार्केट में बढ़े कच्चे तेल के दाम, जानें आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव