MP Transport Department protest

5 जून के बाद नहीं बनवा सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं बनेगी नए गाड़ी की RC, अधिकारियों और कर्मचारियों ने लिया बड़ा फैसला

MP Transport Department protest 5 जून से की अनिश्चकालीन हड़ताल पर जाएंगे परिवहन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 12:33 PM IST, Published Date : June 4, 2023/12:33 pm IST

MP Transport Department protest: भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। जिसके मद्देनजर अपनी मांगो को पूरी कराने के लिए विभिन्न संगठन सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे है। प्रदेश भर में इस वक्त आंदोलन और प्रदर्शन का दौर जारी है। इसी कड़ी में अब परिवहन विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपनी मांग पूरी न होने पर नाराज अधिकारी और कर्मचारियों ने 5 जून से अनिश्चकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है।

MP Transport Department protest: परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों का कहना है कि मध्य प्रदेश परिवहन अधिकारी और कर्मचारी संघ ने राज्य शासन द्वारा मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं लिए जाने के कारण आंदोलन पर जाने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ उनकी न्यायोचित मांगों के लिए आंदोलन का नैतिक समर्थन करता है। समय रहते उनकी न्यायोचित मांगों पर यदि राज्य शासन निर्णय नहीं लिया जाता है तो उनके समर्थन में संघ भी आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जाएगा ।

MP Transport Department protest: परिवहन विभाग मध्यप्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संयुक्त संगठनों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि कुछ वर्षों से लगातार अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन परिवहन आयुक्त एवं शासन स्तर पर दिए गए एवं अपनी जायज मांगों को पूर्ण करने के लिए शांति पूर्वक एवं सहनशीलता से निरंतर प्रयासरत रहे हैं अनेक आश्वासनों के मिलने के पश्चात भी एक भी मांग शासन स्तर पर नहीं मानी गई है अतः संगठन की प्रमुख मांगे जिन पर विचार नहीं किया गया निम्नवत हैं-

इन मांगो को लेकर करने जा रहे आंदोलन

1) जिला परिवहन कार्यालय अनूपपुर में की गई कार्रवाई को तत्काल वापस लेने संबंधी मांग।
2) परिवहन विभाग के अधिकारियों की वेतन विसंगति संबंधी मांग।
3) कैडर रिव्यू संबंधी मांग।
4) जिला स्तर पर प्रवर्तन अमले संबंधी मांग।
5) यात्री बस दुर्घटना होने पर आरटीओं को उत्तरदायी न मानने संबंधी मांग।
6) दूसरे अन्य विभागीय कार्य में आरटीओ को संलग्न न किए जाने संबंधी मांग।
7) विभाग में कार्यरत लिपिक को परिवहन उप निरीक्षक के पद हेतु विभागीय भर्ती संबंधी मांग।

MP Transport Department protest: मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ (मध्य प्रदेश परिवहन विभागीय) समिति के साथ मध्य प्रदेश परिवहन (राजपत्रित ) अधिकारी संगठन (मध्य प्रदेश) द्वारा दिनांक 5 जून 2023 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इन सभी कारणों से दिनांक 5 जून 2023 से परिवहन कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी गई हैं।

ये भी पढ़ें- बंटू के प्रेम जाल में फंसी तलाकशुदा महिला, इस जिद के कारण जिंदगी को कहना पड़ा अलविदा, जानें…

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में ब्राह्मण समाज भरेगा हुंकार, बड़े पैमाने पर होने जा रहा ब्राह्मण महाकुंभ का आयोजन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers