प्रदेश के इन 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मप्र के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट

Edited By: , July 26, 2021 / 06:52 PM IST

भोपाल, 26 जुलाई (भाषा) barish ki chetawani: भारत मौसम विज्ञान विज्ञान (आईएमडी) ने सोमवार को लगातार चौथे दिन ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मध्यप्रदेश के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जतायी। आईएमडी द्वारा जारी किया गया मौसम का यह अलर्ट मंगलवार सुबह तक के लिए है। मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है।

read more: तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होगी किसानों की महारैली

barish ki chetawani: IMD के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा कि ऑरेंज अलर्ट ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के लिए जारी किया गया है।

read more: श्रेयांश और प्रियांश हत्याकांड मामले में 5 दोषियों को उम्र कैद, फिरोती की रकम मिलने के बाद भी कर दी थी हत्या

अधिकारी ने कहा कि जुलाई के अंत तक एक और अच्छी बारिश होने की उम्मीद है क्योंकि 28 जुलाई को बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटो में मध्यप्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश हुई। रतलाम जिले के जावरा में सुबह साढ़े आठ बजे तक समाप्त हुए 24 घंटों की अवधि में पश्चिम मध्यप्रदेश में सबसे अधिक 260 मिमी बारिश हुई जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश के छतरपुर शहर में सबसे अधिक 42.4 मिमी बारिश हुई।

read more: 27 जुलाई : विश्व निशानेबाजी के नक्शे पर जसपाल राणा का पहला स्वर्णिम हस्ताक्षर

Red Alert: 27 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी