Paddy will reach at home in MP

किसानों के लिए राहत वाली खबर, अब घर तक पहुंचेगी खाद, नहीं होना पड़ेगा परेशान,बस करना होगा ये आसान काम

Paddy will reach at home in MP उर्वरक वितरण को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने शुरू की किसानों के लिए घर पहुंच सेवा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 22, 2022/5:37 pm IST

Paddy will reach at home in MP: भोपाल। इन दिनों मध्य प्रदेश के किसान खाद को लेकर परेशान हो रहे है। जहां एक तरफ सरकार ये दावा कर रही है कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है लेकिन विपक्ष का कहना है कि किसानों के खाद पर्याप्क मामत्रआ में नहीं मिल रही है। जिसके लिए किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर जगह खाद लेने वाले किसानों की लंबी-लंबी कतार लगी हुई है। इस समस्या को हल करने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के कृषि मंत्री ने बयान जारी करते हुए कहा कि वे किसानों को उनके घर पर ही खाद मुहैया कराएंगे।

सरलीकृत योजना के तहत घर पहुंचेगी खाद

Paddy will reach at home in MP: प्रदेश में किसानों के लिए प्रदेश सरकार ने उर्वरक की उपलब्धता को ओर सरलीकृत करते हुए बड़ी राहत प्रदान की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए किसानों के लिए उर्वरक वितरण की सेवा अब किसानों को उनके घर उपलब्ध होगी। उपरोक्त योजना की जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने बताया कि सरकार ने किसानों के लिए इस सरलीकृत योजना का नाम घर पहुंच सेवा रखा है।

परेशान होने की नहीं है जरूरत

Paddy will reach at home in MP: इस सेवा के माध्यम से किसान बिना परेशान हुए घर बैठे खाद बुला सकते है। मंत्री कमल पटेल ने किसानों से अपील की है कि उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है प्रदेश में खाद की उपलब्धता है और सभी किसान भाइयों को सरकार अब उनके घर पहुंच(गांवो में ) कर खाद यूरिया का वितरण करेगी। ताकि किसान भाइयों को डीजल खर्च , लंबी-लंबी लाइनो मे लगने के साथ समय बचत होगी। सरकार की तरफ से किसानों के लिए ये एक बड़ा ही राहत देने वाला फैसला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें