Ujjain Pakistan jIndabaad nara : 'Pakistan Zindabad'.. Mischief, conspiracy

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’..शरारत, साजिश..गद्दारी? पुलिस ने किया अहम खुलासा

'पाकिस्तान जिंदाबाद'..शरारत, साजिश..गद्दारी? 'Pakistan Zindabad'.. Mischief, conspiracy.. Traitor?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 21, 2021/12:44 pm IST

Ujjain Pakistan jIndabaad nara

भोपाल : उज्जैन में मोहर्रम के मौके पर कुछ असमाजिक तत्वों ने ना सिर्फ माहौल बिगाड़ने की कोशिश की बल्कि सियासी तापमान भी बढ़ा दिया है। मामला सामने आते ही पुलिस-प्रशासन ने चुस्ती दिखाते हुए देशद्रोह का केस दर्ज कर, दोषियों की पहचान करते हुए उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी है। लेकिन घटना को लेकर अब सड़क पर गुस्सा भी दिखने लगा है। उज्जैन में पाकिस्तान के समर्थन में हुई नारेबाजी को लेकर पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हुआ। भोपाल, इंदौर, देवास और उज्जैन सहित कई शहरों में ABVP और कई हिंदूवादी संगठन सड़क पर उतरे और आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

Read More: ‘न्याय’ से संबल…खुशहाल किसान! सीएम बोले- किसानों की उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है छत्तीसगढ़ सरकार

उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के बाद लोग गुस्से में हैं। उज्जैन में एबीवीपी ने पुलिस कंट्रोल रुम का घेराव कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की तो भोपाल में बजरंग दल ने पुतला दहन किया। मुद्दा सिर्फ लोगों की नाराजगी का नहीं है अब बीजेपी नेताओं के बयानों के बाद सियासत भी शुरु हो गई है। बीजेपी नेताओं ने आरोपियों की तुलना तालिबानियों से करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर राज्यपाल अनुसुइया उइके और पूर्व सीएम रमन सिंह ने जताया शोक

अभी तक हुई जांच में कई अहम खुलासे भी हुए है। पुलिस के मुताबिक वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। ये एक धार्मिक कार्यक्रम था और इसके लिए अनुमति नहीं ली गई थी। मौके पर 20 से 25 लोग असामाजिक तत्व थे जिन्होंने ये नारेबाजी की। घटना का वीडियो ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने बनाया है। पुलिस पर पड़ताल जल्द पूरी कर मामले की तह तक जाने का दबाव है तो नेताओं में बयानबाजी भी जारी है। बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का कहना है कि कानून व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है और वो इसे संभालने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है।

Read More: 6 सितंबर तक लॉकडाउन, कुछ जरूरी सेवाओं को मिली छूट, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यहां लिया गया बड़ा फैसला

त्यौहारों का मौसम शुरु हो चुका है इसलिए सुरक्षा और कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। जरुरत है कि अपने खुफिया तंत्र की मदद से संवेदनशील जगहों पर पुलिस की तैनाती की जाए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो।

Read More: विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में कपल ने मनाया हनीमून, अब मचा बवाल