Payment of salary and honorarium to MP teachers

शिक्षकों के लिए नए साल का तोहफा! इस दिन होगा वेतन-मानदेय का भुगतान, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, आदेश जारी

Payment of salary and honorarium to MP teachers : सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे अतिथि शिक्षकों को मानदेय का लाभ दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 29, 2022/1:29 pm IST

Payment of salary and honorarium to MP teachers : भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश के कर्मचा​रियों और किसानों के लिए नई-नई स्कीम लागू कर रही है। वहीं शिक्षकों के लिए भी के बाद एक फायदे के फैसले ले रही है। हालही में शिक्षकों के हित में प्रदेश सरकार ने एक और फैसला लिया है। सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे अतिथि शिक्षकों को मानदेय का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

read more : पूर्व राज्य मंत्री समेत 5 आरोपियों को सरेंडर का आदेश, इस मामले में विशेष अदालत में हुई सुनवाई

Payment of salary and honorarium to MP teachers : प्रदेश के सागर जबलपुर जिले के शासकीय स्कूल में पढ़ा रहे अतिथि शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। अपर संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आवंटन आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि खुरई मालथौन, राहतगढ़, सागर, देवरी ब्लॉक, जबलपुर, बीना, जैसीनगर के अतिथि शिक्षकों के लिए आवंटन की मांग की गई थी। जिसके लिए आवंटन राशि जारी कर दी गई है। शैक्षणिक सत्र 2021 22 के लिए इसे जारी किया गया है।

read more : कांग्रेस नेता के घर लाखों की चोरी, अज्ञात आरोपियों ने वारदात को दिया अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

Payment of salary and honorarium to MP teachers : जबलपुर जिले में शैक्षणिक सत्र 2022- 23 के लिए अतिरिक्त मांग को देखते हुए 46 लाख 92 हजार 100 रुपए की राशि जारी की गई है। इसके अलावा सागर जिले के बीना ब्लॉक के लिए 5 लाख रूपये की राशि दी गई है। इसके अलावा जयसिंह नगर के लिए 12 लाख 34 हजार 800 रुपए की राशि आवंटित की गई है। केसली के लिए 6 लाख 62 हजार 864 रुपया, खुरई के लिए 2 लाख रुपए, माल्थोन के लिए 19 लाख 90 हजार, राहतगढ़ के लिए 25 लाख रुपए, सागर के लिए तीन लाख और देवरी के लिए 4 लाख 27 हजार 400 रुपए की राशि आवंटित की गई है।

read more : बाइक सवार युवक ने दिनदहाड़े युवती के साथ की अश्लील हरकत, CCTV फुटेज देखने के बाद गुस्से से हो जाएंगे लाल

आदेश में साफ तौर पर लिखा गया है कि आवंटित राशि अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान हेतु जारी की गई है। मानदेय भुगतान ऑनलाइन बिल जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त स्वीकृति के आधार पर ही किया जाना चाहिए। संचालनालय द्वारा समय-समय पर जारी निर्देश के अनुसार आहरण किया जाना सुनिश्चित हो। नियम विरुद्ध भुगतान करने पर आहरण संवितरण अधिकारी और लेखापाल के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। आवंटित राशि के बाद अब अतिथि शिक्षकों के खाते में 20 से 25 हजार रुपए तक की राशि आएगी।

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें