Hades tortoise found: देर रात कछुए को देख घबराए लोग, देखा तो...

देर रात कछुए को देख घबराए लोग, देखा तो 90 किलो का पातल निकला

Hades tortoise found: देर रात कछुए को देख घबराए लोग, देखा तो 90 किलो का पातल निकला, रेस्कयू कर वन विहार नेशनल पार्क में छोड़ा

Edited By: , July 31, 2022 / 11:54 AM IST

Hades tortoise found: भोपाल। राजधानी भोपाल के पुराने शहर स्थित कबाड़खाना क्षेत्र में एक घर में देर रात 90 किलोग्राम वजनी कछुआ घुस गया। इस विशालकाय कछुए को आम बोलचाल में पातल भी कहा जाता है। घर के बेसमेंट में दाखिल हो गया था। बेसमेंट में दो फीट पानी था। घर के नजदीक से ही नाला बहता है। संभावना जताई जा रही है कि उसी नाले से होकर कछुआ अंदर दाखिल हुआ होगा।

ये भी पढ़ें- चयनित शिक्षकों के लिए आयी बड़ी खुशखबरी, अब इस अवधि तक भर्ती के लिए होंगे पात्र

नेशनल पार्क में छोड़ा कछुआ

Hades tortoise found: भोपाल सामान्य वन मंडल की क्रैक टीम ने इस भारी भरकम कछुए को लोगों की मदद से पकड़कर वन विहार नेशनल पार्क में छोड़ दिया। जिसे देखकर लोग घबरा गए, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इसके शरीर का आधा हिस्सा पानी में डूबा हुआ था। देर रात इसकी सूचना जैसे ही लोगों को लगी देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई। तब अंधेरा भी था और यह ठीक से दिखाई नहीं दे रहा था।

ये भी पढ़ें- ‘राष्ट्रपति’ शब्द को जेंडर न्यूट्रल घोषित करने की मांग, कांग्रेस प्रवक्ता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा खत

पहले भी मिल चुके है वजनी कछुए

Hades tortoise found: सूचना मिलने पर वनकर्मी मौके पर पहुंचे और जाल डालकर इसे कब्‍जे में किया। यह पहला मौका नहीं है, जब भोपाल में इतना वजनी कछुआ मिला हो। तीन साल पहले 105 किलोग्राम का वजनी कछुआ मिल चुका है। इससे पहले साल 2015 में छोटे तालाब में डेढ़ सौ किलो वजनी मरा कछुआ मिला था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga