सिंगापुर ने टीका नहीं लगानेवालों कर्मियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी |

सिंगापुर ने टीका नहीं लगानेवालों कर्मियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी

सिंगापुर ने टीका नहीं लगानेवालों कर्मियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 4, 2021/3:05 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, चार नवंबर (भाषा) कोरोना वायरस से संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि से चिंतित सिंगापुर ने उन सरकारी कर्मचारियों को बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी है जो अर्हता रखने के बावजूद राष्ट्रव्यापी टीकाकरण से बचने की कोशिश करेंगे।

सिंगापुर में बुधवार को कोविड-19 के 3,635 नए मामले आए जिनमें से 409 संक्रमित डॉर्मेट्री में रह रहे थे और प्रवासी कामगार है। वहीं, इस अवधि में 12 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई।

गौरतबल है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 अक्टूबर को घोषणा की थी कि जिन कर्मचारियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले ली है या गत 270 दिनों में संक्रमण से उबरे हैं उन्हें एक जनवरी 2022 से अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी।

जनसेवा प्रकोष्ठ (पीडीएस) के प्रवक्ता ने 23 अक्टूबर की घोषणा के संदर्भ में कहा कि एक जनवरी से हम बिना टीका लगवाए अधिकारियों को घर से ही काम करने की ‘यथासंभव’ अनुमति देंगे अगर उनका काम इसकी मंजूरी देता है। लेकिन जो टीका लगवाने की अर्हता रखने के बावजूद टीकाकरण नहीं करवाएंगे उन्हें अंतिम विकल्प के तौर पर बिना वेतन छुट्टी पर भेजा जा सकता है।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers