ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में वर्चुअली शामिल हुए PM मोदी, बोले- भारत ने FDI का रिकॉर्ड बनाया |

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में वर्चुअली शामिल हुए PM मोदी, बोले- भारत ने FDI का रिकॉर्ड बनाया

बता दें कि समिट में करीब 70 बड़े उद्योगपति शामिल हैं, समिट में करीब 3000 डेलीगेट्स शामिल होंगे। समिट में गुयाना और सूरीनाम के राष्ट्रपति का उद्बोधन होगा, साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर का उद्बोधन और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का भी वर्चुअल उद्बोधन होगा।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 11:49 AM IST, Published Date : January 11, 2023/11:48 am IST

PM Modi joined the Global Investors Summit

इंदौर। आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है, ‘मध्यप्रदेश- भविष्य के लिए तैयार राज्य’ थीम पर समिट का आयोजन किया गया है। समिट में पीएम मोदी ने वर्चुअली रूप से इन्वेस्टर्स को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत ने एफडीआई का रिकॉर्ड बनाया है। हमने कई सेक्टर में निवेश से कई रोड़े हटाए, डबल स्पीड से नेशनल हाईवे का निर्माण किया, भारत विश्व का तीसरा सबसे बड़ा आटो मार्केट बना, भारत का इंफ्रास्ट्रक्टर मजबूत हो रहा है, हमने रिफार्म, स्पीड और स्केल को बढ़ाया, जिसके कारण आज भारत कई सेक्टर में नंबर वन है। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह की नीतियों को कारण MP आगे बढ़ा है। पीएम ने कहा कि भारत में नई संभावनाएं इंतजार कर रही हैं, विकसित भारत में एमपी का अहम योगदान है।

read more:  नाम जलेबी बाबा, करतूत दादा रे दादा! सैकड़ों महिलाओं का किया रेप, मोबाइल में मिले गंदे वीडियो

बता दें कि समिट में करीब 70 बड़े उद्योगपति शामिल हैं, समिट में करीब 3000 डेलीगेट्स शामिल होंगे। समिट में गुयाना और सूरीनाम के राष्ट्रपति का उद्बोधन होगा, साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर का उद्बोधन और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का भी वर्चुअल उद्बोधन होगा।

global investors summit:

उद्घाटन सत्र में सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी शामिल होंगी। गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली भी शामिल होंगे। मध्यप्रदेश की क्षमताओं से निवेशक रू-ब-रू होंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान 310 उद्योगपतियों से 121 चर्चा करेंगे। बता दें कि समिट में 65 से अधिक देशों के प्रतिनिधि-मंडल भाग लेंगे। 20 से अधिक देशों के राजदूत, उच्चायुक्त, वाणिज्य दूतावास, राजनयिक भाग ले रहे हैं

read more: पालघर में रंजिश के कारण व्यक्ति पर हमला, हत्या के प्रयास के आरोप में तीन गिरफ्तार

इंदौर में होने वाले इस निवेशकों के 2 दिन का महाकुंभ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कारण आईटी-ईएसजीएम पार्क और इकोनामिक कॉरिडोर की तस्वीर बदलेगी।

शहर में आज 11 एवं कल 12 जनवरी को होने वाले ग्लोबल इनवेस्टर समिट में विभिन्न विषय पर 19 समानांतर सत्र होंगे। इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में इन सत्रों में देश-विदेश के निवेशक शामिल होंगे। दो दिवसीय ग्लोबल इनवेस्टर समिट का शुभारंभ 11 जनवरी को सुबह 10:30 बजे होगा। इसके बाद समानांतर सत्र होंगे।