Police arrested a young man smuggling rare species of turtle

Dewas News: दुर्लभ प्रजाति के कछुए की तस्करी करते युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऐसे देने वाला था वारदात को अंजाम

Dewas News: दुर्लभ प्रजाति के कछुए की तस्करी करते युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऐसे देने वाला था वारदात को अंजाम

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 03:05 PM IST, Published Date : September 8, 2023/2:00 am IST

मोहनीश वर्मा, देवास:

Police arrested turtle smuggler: देवास मेंड़की रोड से कछुए की तस्करी करते हुए एक युवक पकड़ा गया। मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस कर रही थी चेकिंग उसी दौरान युवक एक झोले में कछुए को लेकर बेचने निकला था। युवक नया गाँव बलेरी जिला झालावाड़ राजस्थान से पकड़कर लाया था कछुए को लेकर पुलिस ने वन विभाग को किया सूचित। वहीं आरोपी युवक से पूर्व में की गई तस्कारियों की जानकारी ली जा रही है।

Read More: PCOS Natural Treatment: ये आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां PCOS में देगी आराम! 

मिला दुर्लभ प्रजाति का कछुआ

दरअसल देवास पुलिस ने मेंढकी रोड़ से एक युवक को हिरासत में लिया है जो कछुए की तस्करी करते हुए पाया गया। युवक  कछुआ को जो करीबन 15 वर्षीय 8 से 10 किलो वजनी को बेग में लेकर मेंढकी रोड पर खड़ा हुआ था। उसी दौरान पुलिस की नजर पड़ी। जब बेग खोला गया तो उसमें सॉफ्ट शील्ड की दुर्लभ प्रजाति का कछुआ दिखाई दिया। पुलिस ने तत्काल सूचना सिविल लाइन थाना प्रभारी को दी। बाद में मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया और कछुए को वन विभाग के सुपुर्द किया गया। तस्करी कर रहा युवक अमिताभ पिता देवीराम खरे है जो राजस्थान के झालावाड़ नया गांव बरेली से लेकर उसे बेचने आया था जिसे बेचने के पहले ही पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Read More: भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का संबोधन LIVE, बोले- कांग्रेस को डराने के लिए किया जा रहा ईडी का इस्तेमाल

Police arrested turtle smuggler पुलिस तीज त्यौहार पर विशेष चेकिंग कर रही थी उसी दौरान यह उपलब्धि हासिल हुई है। बताया जा रहा है कछुए की कीमत बाजार में हजारों में आंकी गई है। वजन के हिसाब से कछुए का प्राइस दिया जाता है। जिस जीव का बाज़ार भारत में फैला हुए है। सिविल लाइन थाना प्रभारी अजय चानना के अनुसार युवक मेंढकी रोड पर एक बैग में कछुए को लेकर युवक खड़ा हुआ था और तस्करी करने से पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह कछुआ सॉफ्ट शील्ड है। जिससे वन विभाग ने उसे सुपुर्द किया है। युवक से तस्करी के विषय में और जानकारी ली जा रही है। युवक इसे किसे बेचने वाला था वह अब तक अन्य जीवों की भी तस्करी व कर चुका है। इसके विषय में उससे पूछताछ की जा रही है।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें