Police occupied girls' washroom in sanjay gandhi college

लड़कियों के वॉशरूम में पुलिस का कब्जा, छात्राओं की आपबीती सुन आप भी हो जाएंगे हैरान

sanjay gandhi college : जिले के एक मात्र संजय गांधी कॉलेज में 4 हजार छात्राएं पढ़ती है और इस कॉलेज में छात्राओं के लिए किसी भी प्रकार की

Edited By: , November 29, 2022 / 08:10 PM IST

सीधी : sanjay gandhi college : जिले के एक मात्र संजय गांधी कॉलेज में 4 हजार छात्राएं पढ़ती है और इस कॉलेज में छात्राओं के लिए किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं है। यहां तक छात्राओं के लिए वॉशरूम व शौचालय भी कॉलेज में नहीं है। कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि जिला प्रशासन व पुलिस ने हमारी लड़कियों के वॉशरूम पर कब्जा कर लिया है। IBC24 की टीम जब सीधी के सबसे बड़े व पुराने संजय गांधी कॉलेज में पहुंची तो उन्होंने चौंकाने वाला सच देखा। कॉलेज की छात्राओं ने टीम को अपनी आपबीती सुनाई।

यह भी पढ़ें : भाजपा ने किया बड़ा दावा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, शेयर किया वीडियो

छात्राओं ने सुनाई अपनी आपबीती

sanjay gandhi college :  कॉलेज की फर्स्ट ईयर की छात्राओं ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि, वॉशरूम के लिए शिकायत का कोई मतलब नहीं है बेहतर है हम अपना इंतजाम स्वयं कर ले। हम लोग नया वॉशरूम तो नहीं बनवा सकते जब वॉशरूम जाना होता है, तब छत में चले जाते हैं। इस कॉलेज में कई नेता, मंत्री, विधायक और अधिकारी के परिवार की लड़कियां भी पढ़ती हैं, जिहने वाशरूम के लिए छत का ही इस्तेमाल करना पड़ता हैं। छात्राओं ने आगे कहा कि सीधी की सबसे बड़ी नेता जिसे हम आप सांसद कहते हैं महिला हैं शायद दूसरी महिला का दर्द नहीं समझ सके या फिर हो सकता है उन्हें इससे कोई सरोकार ही ना हो लड़के इसी को लेकर सवाल उठाते हैं।

यह भी पढ़ें : शिक्षक भर्ती घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच के आदेश पर लगाई रोक, चीफ जस्टिस ने कही ये बात… 

एक पत्र लिखकर प्रिंसिपल ने झाड़ा पल्ला

sanjay gandhi college :  मामला यहीं नहीं खत्म होता, कॉलेज के प्राचार्य बेबस लाचार है आपको ऐसा ही लगेगा जब आप उनको सुनेंगे। एक पत्र लिखकर उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से मुक्ति पा ली। लड़कियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की कोई भी कोशिश उन्होंने नहीं की। एक पत्र लिख दिया और हमारे चैनल के माध्यम से गुहार लगाते हुए बता रहे हैं कि जिला प्रशासन व पुलिस ने हमारी लड़कियों के वॉशरूम को कब्जे में कर लिया है। डॉ ऐ.आर. सिंह चौहान ने कहा कि, पुलिस ने लड़कियों के वॉशरूम को कब्जा कर लिया है। लड़के लड़कियां एक ही बाथरूम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें