OBC आरक्षण को लेकर नहीं थम रही सियासत, एक ओर सीएम शिवराज का सम्मान तो दूसरी ओार प्रदेशव्यापी बंद

OBC आरक्षण को लेकर नहीं थम रही सियासत, एक ओर सीएम शिवराज का सम्मान तो दूसरी ओार प्रदेशव्यापी बंदPolitics on OBC Reservation in Madhya Pradesh

Edited By: , May 21, 2022 / 11:39 PM IST

भोपाल: Politics on OBC Reservation मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण पर सियासत थमने का नाम ही नहीं ले रही है। ओबीसी आरक्षण के मसले पर कांग्रेस बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हैं, तो वहीं ओबीसी वर्ग के अलग-अलग धड़ों में भी मतभेद नजर आ रहे हैं। बीजेपी OBC मोर्चा ने आज आरक्षण दिलाने में प्रयास करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान को सम्मानित भी किया है।

Read More: जयपुर की बैठक से लौटे पूर्व सीएम रमन, बोले – राज्यों के चुनाव और संगठन पर हुई चर्चा… 

Politics on OBC Reservation एक तरफ तो निकाय और पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण दिलाए जाने को लेकर CM शिवराज का सम्मान हुआ, तो दूसरी तरफ कम आरक्षण से नाखुश OBC महासभा ने प्रदेशव्यापी बंद कर अपनी नाराजगी जताई। भोपाल में BJP OBC मोर्चा ने सीएम हाउस में सम्मान समारोह का आयोजन किया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आरक्षण दिलाए जाने का श्रेय देते हुए आभार जताया। इस मौके पर CM शिवराज ने OBC आरक्षण को बड़ी उपलब्धि बताई वहीं, बीजेपी भी इसके लिए मुख्यमंत्री को पूरा श्रेय दे रही है।

Read More: किसानों के खेत में हो रही तेल की खोज, ONGC का कर्मचारी बताकर किसानों को ठग रहे लोग

एक तरफ तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सम्मान हो रहा था, तो वहीं, दूसरी तरफ ओबीसी महासभा प्रदेशव्यापी बंद को सफल बनाने की कोशिश में जुटी थी। दरअसल, OBC महासभा कम आरक्षण मिलने से खफा है। उसे लगता है कि ओबीसी वर्ग को उसका वाजिब हक नहीं मिला। इस बंद को कांग्रेस का भी समर्थन मिला।

Read More: लड़की को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच हुई जमकर मारपीट, छात्र को बेरहमी से पीटा बेल्ट से, वीडियो वायरल

कांग्रेस ने OBC आरक्षण को लेकर सरकार पर हमला बोला तो जवाब बीजेपी की ओर से भी मिला। ये तो हुई आरक्षण पर सियासत। दूसरी तरफ नगरीय प्रशासन विभाग ने निकायों में ओबीसी आरक्षण को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसके मुताबिक ओबीसी वर्ग को 35 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं मिलेगा। साथ ही आरक्षण की प्रक्रिया 24 मई शाम 5 बजे तक पूरी करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

Read More: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम बघेल ने दी बड़ी सौगात, किसान, मजदूर और भूमिहीनों के खाते में डाले 71 करोड़ 8 लाख रुपये