Cross voting in MP for president election: क्रॉस वोटिंग को लेकर सियासत शुरू

क्रॉस वोटिंग को लेकर सियासत शुरू, इस पार्टी ने वोट करने वाले विधायकों को बताया ‘विजनरी’

Cross voting in MP for president election: क्रॉस वोटिंग को लेकर सियासत शुरू, इस पार्टी ने वोट करने वाले विधायकों को बताया 'विजनरी'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 22, 2022/12:44 pm IST

Cross voting in MP for president election: भोपाल। देश को नया राष्ट्रपति मिल गया है। बहुमत पाकर द्रौपदी मुर्मू ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए उन्हें विपक्ष का भी काफी सहयोग मिला। मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां कांग्रेस के 17 विधायकों ने कॉस वोटिंग की है। इसके अलावा सपा, बसपा और तीन निर्दलीय विधायकों ने भी द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट डाला है। 21 जुलाई को हुई मतगणना के बाद बहुमत पाकर द्रौपदी मुर्मू देश की नई राष्ट्रपति बनी। परिणाम सामने आने के बाद क्रॉस वोटिंग की खबरे सामने आई जिसमें कांग्रेस के विधायकों ने अपनी ही पार्टी के साथ विश्वासघात किया है। अब इसे लेकर बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें- अपनों ने ही किया विश्वासघात! राष्ट्रपति चुनाव में इतने कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग..जानें

सीएम ने अन्य दलों को दिया धन्यवाद

Cross voting in MP for president election: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्रॉस वोटिंग को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश से द्रौपदी मुर्मू को बीजेपी के अतिरिक्त भी वोट मिले हैं। जिसके लिए मैं बीजेपी के अतिरिक्त अन्य दलों के उन सभी विधायक साथियों को धन्यवाद देता हूं। वोट करते समय उन्होंने अंतरात्मा की आवाज पर वोट किया, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने के लिए वोट किया है।

ये भी पढ़ें- Cross Voting in Presidential Election : छत्तीसगढ़ के दो कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग…

कांग्रेस प्रमुख की ही नहीं सुनते विधायक

Cross voting in MP for president election: राष्ट्रपति चुनाव में मध्यप्रदेश में हुई क्रॉस वोटिंग पर सियासत शुरू हो गई है। जिसे लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पहले 22 विधायक गए तो सत्ता गई, फिर गए तो साख गई और अब नाक गई। राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विधायको ने अपने अंतर आत्मा की सुनी है। उन्होंने मेरी नहीं मानी उनके विधायकों ने उनकी नहीं मानी। अब तो उनको इस्तीफा दे देना चाहिए। आगे उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कमलनाथ जी आप अपने विधायकों का सम्मान नहीं करते है, उन्हें बिकाऊ का टैग दिया इसलिए विधायकों ने अंतरात्मा से वोट किया।

ये भी पढ़ें- भुट्टे का दाम सुनकर हैरान रह गए केंद्रीय मंत्री, बोले- इतना महंगा भुट्टा…

पार्टी करेगी जांच

Cross voting in MP for president election: क्रॉस वोटिंग को  लेकर गरम हुई राजनीति में अब कांग्रेस की तरफ से भी बयान सामने आया है। राष्ट्रपति चुनाव में एमपी से कांग्रेस विधायकों की क्रॉस वोटिंग के मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि जो क्रॉस वोटिंग हुई है इस मामले पर समीक्षा करेंगे साथ ही जिन्होंने क्रॉस वोटिंग की है पार्टी उसकी भी जांच करेगी। इसी के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ बयानबाजी कर रही है। नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में जनता नें बीजेपी को आईना दिखाया है।

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2022 : सीबीएसई 12वीं बोर्ड का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

वोट करने वाली सभी लोग विजिनरी

Cross voting in MP for president election: कॉस वोटिंग को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कल इस देश में ऐतिहासिक निर्णय हुआ है। कल इस देश के सभी सांसद और विधायको ने राष्ट्रपति चुना है। आजादी के 75 वर्ष बाद जनजातीय द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के लिए चुना गया। पूरे देश में आवाज उठ रही थी, देश की जनता ने उनका स्वागत किया है। मैं भी मध्यप्रदेश की ओर से उनको बधाई देता हूं। आगे उन्होंने कहा कि हमें अंतर आत्मा की आवाज पर वोट करना चाहिए। अंतर आत्मा की आवाज पर 19 विधायको ने क्रॉस वोटिंग करके अपनी भूमिका निभाई है। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं वह सभी विजनरी लोग है। दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने उन पर दवाब डाला, मगर वह विधायक उनके दवाब में नहीं आए। यदि कमलनाथ आदिवासी विरोधी नही है तो बताए, क्या उन्होंने भी 19 लोगो में वोट दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें