Railways announces 6 festival trains, check route and timings

यात्रीगण ध्यान दें… रेलवे ने 6 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का किया ऐलान, चेक कर लें रूट और समय

यह स्पेशल ट्रेन भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन से दानापुर के बीच दोनों तरफ से तीन-तीन ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेंगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 23, 2021/1:44 pm IST

भोपाल। दीपावली त्योहार को देखते हुए भोपाल रेल मंडल छह स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा। इसमें रीवा, दानापुर, वाराणसी के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन भी छठ पर्व पर भी संचालित होंगी। भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन से दानापुर के बीच दोनों तरफ से तीन-तीन ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलेंगी।

यह भी पढ़ें :  लखीमपुर की घटना में मृतक के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार ने दिए 50-50 लाख रुपए, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात

ये ट्रेन 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी। इसके साथ ही कोटा से दानापुर के मध्य स्पेशल गाड़ियां चलाने का निर्णय लिया गया है। ये भोपाल मंडल के गुना और शिवपुरी स्टेशन से होकर जाएंगी। इसमें 01647 हबीबगंज-दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल हबीबगंज स्टेशन से दोपहर साढ़े तीन बजे रवाना होगी।

यह भी पढ़ें : ‘घर से मत निकलो, बाहर सब मर चुके हैं… एक सप्ताह तक पति और बेटे को कमरे में बंद की महिला, बुलानी पड़ी पुलिस, जानिए क्या है पूरा माजरा

01648 दानापुर-हबीबगंज सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन। यह दानापुर रेलवे स्टेशन से रात 10 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी। ये सभी ट्रेन दोनों दिशाओं में गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, इटावा, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, जंघई, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर एवं आरा स्टेशनों पर रुकेगी, इसके अलावा रीवा से भोपाल के बीच संचालित होने वाली ट्रेनों में भी बीना, सागर, कटनी समेत अन्य स्टेशन के यात्रियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें : योजनाओं पर युद्ध! रमन सिंह ने पूछा- UP की बेटियों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे, तो छत्तीसगढ़ की बेटियों से छल क्यों?