Raisen News: वन विभाग की टीम पर खनिज माफियाओं ने किया हमला, डिप्टी रेंजर सहित तीन अन्य वन रक्षक गंभीर रूप से घायल |

Raisen News: वन विभाग की टीम पर खनिज माफियाओं ने किया हमला, डिप्टी रेंजर सहित तीन अन्य वन रक्षक गंभीर रूप से घायल

Raisen News: वन विभाग की टीम पर खनिज माफियाओं ने किया हमला, डिप्टी रेंजर सहित तीन अन्य वन रक्षक गंभीर रूप से घायल

Edited By :   |  

Reported By: Santosh Malviya

Modified Date:  January 6, 2024 / 04:40 PM IST, Published Date : January 6, 2024/4:40 pm IST

रायसेन। Raisen News:  रायसेन के ग्राम हकीम खेड़ी में अवैध उत्खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर खनिज माफियायों ने हमला किया। जिससे इस डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी सहित तीन अन्य वन रक्षक घायल लाल सिंह पूर्वी की हालत गंभीर है। कलेक्टर अरविंद दुबे की खनिज माफियाओं पर सख्ती दिखाते हुए खनिज विभाग वन विभाग को निर्देशित किया था । दरअसल, रायसेन जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर सांचेत के पास ग्राम हकीम खेड़ी में वन विभाग की टीम पर खनिज माफियायों ने हमला कर दिया, जिसमें डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी सहित तीन अन्य वन रक्षकों को गंभीर चोंटे आई है। जिसके बाद सभी का रायसेन जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

Read More: Vidisha Doctor Strike: वेतन नहीं मिलने से परेशान जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर बैठे, मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन ने कह दी ये बात 

अवैध उत्खनन रोकने बनाया जा रहा था नाला

बता दें कि वन विभाग की टीम को विगत कई दिनों से हकीम खेड़ी में अवैध रूप से उत्खनन की खबर मिल रही थी जिसे रोकने के लिए वन विभाग की टीम जेसीबी मशीन लेकर वन विभाग की भूमि पर ही नाला बना रही थी ताकि अवैध उत्खनन ना हो सके लेकिन ग्राम हकीमखेड़ी के सरपंच पति तौफीक,सुलेमान हकीम सहित 30-40 लोगों ने एक साथ हमला कर दिया जिससे लाल सिंह पूर्वी को गंभीर रूप से चोटें आई हैं उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं तीन अन्य वनरक्षकों को भी चोटें आई हैं।

Read More: Ajay Devgan movie Raid 2 : अजय देवगन ने शुरू की ‘रेड 2’ की शूटिंग, जानें फिल्म कब होगी रिलीज.. 

Raisen News:  बता दें कि 6 सदस्यीय वन विभाग की टीम अवैध उत्खनन की शिकायत मिलने पर नाला खोदने गई थी जिस पर माफियाओं ने हमला कर दिया। कल ही रायसेन कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने खनिज विभाग सहित सभी अधिकारियों को अवैध उत्खनन रोकने के लिए आदेश जारी किए थे। रेंजर प्रवेश पाटीदार ने बताया कि वन विभाग की टीम अपनी सीमा में ही काम कर रही थी उसके बावजूद भी टीम पर 30-40 लोगों ने हमला कर दिया जिसमें तीन वनरक्षक सहित डिप्टी रेजर लाल सिंह पूर्वी को गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसकी सूचना हमने कोतवाली थाने में दी है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp