Red Alert: 27 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी |Red Alert: Heavy rain may occur in 27 districts of Madhya Pradesh within next 24 hours

Red Alert: 27 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 24, 2021/11:21 pm IST

भोपाल: MP में लंबे समय के बाद एक्टिव हुए मानसून से पिछले 24 घंटे में सभी संभागों के जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। वहीं, अगले 24 घंटे में प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: बड़ी राहत: अब छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर मात्र 0.39 प्रतिशत, एक्टिव मरीजों की संख्या 3046

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 24 घंटे के भीतर रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर,नरसिंहपुर, मंडला, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर,खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट है। साथ ही इन जिलों में बिजली गिरने-चमकने की भी संभावना है।

Read More: बनसिवनी में सामुदायिक भवन व कौन्दकेरा में बनेगा स्वागत द्वार, संसदीय सचिव ने किया निर्माण कार्यों के लिए भूमिपूजन

मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक छतीसगढ़ के ऊपर एक लॉ प्रेशर एरिया बना हुआ है। साथ ही ट्रफ दतिया से गुजर रही है, जिसके कारण कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है। भोपाल में भी दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Read More: भाजपा ने जिस विकास की बात की थी, हालात उसके ठीक विपरीत: आदित्य भगत NSUI राष्ट्रीय चेयरमैन, सोशल मीडिया