Registration process started for Agniveer recruitment, golden opportunity

अग्नीवीर भर्ती के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू, महिलाओं के लिए सेना में जाने का सुनहरा अवसर, लास्ट डेट देखें यहां

Registration process started for Agniveer recruitment, golden opportunity for women to join army, see last date here

Edited By: , August 6, 2022 / 12:10 PM IST

golden opportunity for women to join army: भोपाल: देश के रक्षा मंत्रालय द्वारा संपूर्ण भारत के 10वीं 12वीं पास महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना 2022 का शुभारंभ किया है। Army Agneepath Yojana के अंतर्गत थल सेना, वायुसेना और नौसेना में अग्निवीरों की भर्ती किया जाएगा । आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा देश के नौजवानों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना का घोषणा किया गया है। इस योजना के अंतर्गत अग्निवीरों को 30000 रुपया वेतन, 44 लाख का बीमा, 4 साल की नौकरी एवं अन्य सुविधा प्रदान किया जाएगा । इस योजना की शुरुवात होते ही देश के युवाओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

यह भी पढ़े : पैसेंजर ट्रेन में सांड ने की यात्रा ! लोगों ने सीट से बांधा, बोले- साहिबगंज में उतार देना, वायरल हो रहा वीडियो

ऑनलाइन पंजीयन कि प्रक्रिया शुरू

golden opportunity for women to join army: अग्निपथ भर्ती योजना-2022 में मध्यप्रदेश के 9 जिलों के लिए सेना में विभिन्न पदों पर अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू कर दी है, जो की 3 सितम्बर तक जारी रहेगी। पंजीयन कराने वाले अभ्यर्थियों की भर्ती रैली 27 अक्टूबर से 6 नवम्बर 2022 तक भोपाल के लाल परेड मैदान में होगी। इसी के साथ साथ प्रदेश के भोपाल, बैतूल, छिन्दवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम (होशंगाबाद), रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा जिलों के पुरूष उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर-कीपर तथा अग्निवीर ट्रेड्समेन की सेना भर्ती रैली अक्टूबर-नवम्बर माह में की जाएगी। साथ ही अभी उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.joinindi anarmy.nic.in पर जा कर ऑनलाइन पंजीयन करा सकते है।

 

 

 

 

 

#HarGharTiranga