Rs 5 lakh cash found in the trunk of the scooter in Gwalior

Gwalior News : पुलिस की बड़ी कार्रवाई..! स्कूटर की डिग्गी से मिले नगद 5 लाख रुपए, इस काम के लिए ले जाया जा रहा था इतना सारा पैसा

Rs 5 lakh cash found in the trunk of the scooter in Gwalior: पुलिस को एक सर्राफा कारोबारी के स्कूटर की डिग्गी से 5 लाख रुपए नगद मिले हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 08:31 PM IST, Published Date : October 23, 2023/8:31 pm IST

(ग्वालियर से महेंद्र सिंह कुशवाहा की रिपोर्ट)

 

Rs 5 lakh cash found in the trunk of the scooter in Gwalior : ग्वालियर। मध्यप्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने आचार संहिता लगने के बाद पुलिस चेकिंग पॉइंट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई है। इसी चेकिंग के दौरान पुलिस को एक सर्राफा कारोबारी के स्कूटर की डिग्गी से 5 लाख रुपए नगद मिले हैं। जिसका पुलिस द्वारा हिसाब किताब मांगने पर सर्राफा कारोबारी उपलब्ध नहीं कर सका है। वहीं पुलिस ने सर्राफा कारोबारी से हुए बरामद रुपयों को जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

read more : Damoh Assembly Election 2023 : समर्थकों के साथ पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने जमा किया नामांकन पत्र, चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को देंगे चुनौती 

Rs 5 lakh cash found in the trunk of the scooter in Gwalior : दरअसल शहर मुरार क्षेत्र के सराफा बाजार के सर्राफा कारोबारी अनुराग अग्रवाल स्कूटर की डिग्गी में 5 लाख रुपए रखकर मुरार से लश्कर के लिए निकले थे। जब वह इंदरगंज थाना क्षेत्र के नदी के चौराहे तक पहुंचे तो वह पुलिस की चेकिंग लगी हुई थी। पुलिस ने सर्राफा कारोबारी को रोक लिया और जब उसके स्कूटर की तलाशी ली तो उसमें 5 लाख रुपए नगद मिले। जब पुलिस ने 5 लाख की रकम को लेकर सर्राफा कारोबारी से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि वह गहने बेचकर आया था। उसका पेमेंट लेकर जा रहा था। लेकिन खरीदने बेचने का हिसाब किताब पुलिस को नहीं दिखा पाया है। जिस रकम को पुलिस ने जाप कर लिया। हम आपको बता दें कि आचार संहिता लगी होने के चलते 50 हजार रुपए से अधिक की रकम कोई भी व्यक्ति परिवाहन नहीं कर सकता। अगर करता है तो वहां उसका हिसाब किताब उसको देना पड़ेगा। फिलहाल पुलिस ने सर्राफा कारोबारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निर्वाचन आयोग और आयकर विभाग को कार्रवाई करने के लिए इसकी सूचना दी है।

 

पुलिस के अनुसार, आचार संहिता लगने के बाद पुलिस चेकिंग पॉइंट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई है। इसी चेकिंग के दौरान पुलिस को एक सर्राफा कारोबारी के स्कूटर की डिग्गी से 5 लाख रुपए नगद मिले हैं। जिसका पुलिस द्वारा हिसाब किताब मांगने पर सर्राफा कारोबारी उपलब्ध नहीं कर सका है। वहीं पुलिस ने सर्राफा कारोबारी से हुए बरामद रुपयों को जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp