One thousand liters of liquor found inside the ground

बच्चों ने खोली अपने माता-पिता के काले धंधों की पोल, जमीन के अंदर छुपाकर रखी थी ये चीज, खुदाई के बाद पुलिस के उड़े होश

जमीन के अंदर मिली एक हजार लीटर शराब, खुदाई के बाद पुलिस के उड़े होश:One thousand liters of liquor found inside the ground

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 06:47 PM IST, Published Date : August 14, 2023/6:42 pm IST

One thousand liters of liquor found inside the ground : ग्वालियर। मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर में पुलिस के द्वारा हर घर तिरंगा की यात्रा के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यात्रा के दौरान बच्चों ने अपने माता-पिता के काले धंधे की पोल खोल दी। झूला झूलते वक्त बच्चों ने पुलिस को बताया कि उनके माता-पिता अवैध शराब का धंधा करते हैं और जमीन के अंदर शराब छुपा कर रखी है। इस बात को सुन पुलिस ने तत्काल जेसीबी मशीन की मदद से जमीन को खुदवाया और ड्राई डे पर बिकने वाली एक हजार लीटर शराब को पहले ही जप्त कर लिया। लेकिन उससे पहले ही माता-पिता बच्चों को वहीं छोड़ फरार हो गए। वहीं पुलिस ने शराब को जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

read more : स्वतंत्रता दिवस समारोह में जानें से पहले राजधानी वासी देख ले रोड मैप, नहीं तो करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना 

One thousand liters of liquor found inside the ground : दरअसल ग्वालियर मोहना थाना पुलिस ने एसडीएम डीडी शर्मा के साथ मिलकर आज हर घर तिरंगा यात्रा ग्रामीण इलाकों में निकाली। जब यहां यात्रा बरसाना मोहल्ला में पहुंची तो वहां पुलिस को कुछ बच्चे झूला झूलते हुए नजर आए। इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने झूला झूलते हुए बच्चों के साथ बातचीत की और तिरंगा का प्रचार प्रसार किया। तब बच्चन ने पुलिस के सामने अपने माता-पिता के काले कारनामों के बारे में बताया कि माता पिता पुलिस को देखकर भाग गए हैं क्योंकि वह गंदा काम करते हैं। शराब बनाकर बेचते हैं।

बच्चों ने पुलिस को बताया पूरा सच

पुलिस ने जब बच्चों को झुलाते हुए प्यार से पूछा कि उनके माता पिता कैसे शराब बनाते हैं और क्यों बनाते हैं किस तरह छिपाकर रखकर बेचते हैं तब बच्चों ने पुलिस को सच-सच बता दिया। तभी पुलिस टीम ने खेत की मेड़ों पर सब्बल से खुदाई की तो शराब से भरी ड्रम निकली। जिनकी संख्या अधिक होने के कारण जेसीबी मशीन बुलाया गया। जेसीबी मशीन से खुदाई के बाद एक हजार लीटर अवैध शराब धान के खेत की मेड से बाहर निकाली।

read more : Independence Day 2023: परिंदा भी नहीं मार पायेगा पर… स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर जवान..

हज़ारों लीटर लाहन नष्ट किया गया

पुलिस ने मौके से शराब से भरे पाँच ड्रम व पच्चीस ख़ाली ड्रम, ज़मीन से शराब निकालने का नल जप्त किया तथा हज़ारों लीटर लाहन नष्ट किया गया। जिसकी कीमत 2 लाख रुपये बताई जा रही है। यहां ड्राई डे पर बिकने वाली जहरीली शराब को जप्त किया गया है। वही पुलिस ने तीन परिवार के कंजर महिलाओं और पुरुषों पर आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

पुलिस अधीक्षक का बयान

पुलिस के द्वारा हर घर तिरंगा की यात्रा के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यात्रा के दौरान बच्चों ने अपने माता-पिता के काले धंधे की पोल खोल दी। झूला झूलते वक्त बच्चों ने पुलिस को बताया कि उनके माता-पिता अवैध शराब का धंधा करते हैं और जमीन के अंदर शराब छुपा कर रखी है। इस बात को सुन पुलिस ने तत्काल जेसीबी मशीन की मदद से जमीन को खुदवाया और ड्राई डे पर बिकने वाली एक हजार लीटर शराब को पहले ही जप्त कर लिया। लेकिन उससे पहले ही माता-पिता बच्चों को वहीं छोड़ फरार हो गए। वहीं पुलिस ने शराब को जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

(ग्वालियर से IBC24 नासिर गौरी की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें