Thane me godbharai

थाने परिसर में सोलह श्रंगार कर आसन पर बैठी महिला आरक्षक, टीआई सहित पुलिसकर्मियों ने किया ऐसा काम

Thane me godbharai सागर के मोतीनगर थाने में महिला आरक्षक की गोदभराई की गई, थाना परिसर में निभाई गई सारी रश्में

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 12:15 PM IST, Published Date : March 18, 2023/10:35 am IST

Thane me godbharai: सागर। मध्य प्रदेश में कई बार अजीबोगरीब मामले सामने आते है। ताजा मामला सागर से सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल यहां के मोतीनगर थाना में पदस्थ महिला आरक्षक गर्भवती है, और महिला अरक्षक की गोद भराई की रस्में थाना परिसर में निभाई गईं। इस दौरान टीआई सहित थाना में पदस्थ महिला, पुरुष कर्मियों ने महिला आरक्षक के आंचल में मिठाई, पैसे और फल के साथ गर्भवस्थ शिशु को शुभाशीष देकर महिला आरक्षक के स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

Thane me godbharai: दरअसल टीकमगढ़ जिले की रहने वाले अपर्णा कटारे पिछले करीब 3 साल से मोतीनगर थाना में बतौर आरक्षक के पद पर पदस्थ है। अपर्णा का विवाह भोपाल में हुआ है। अपर्णा के पति भोपाल में ही सर्विस करते हैं। अपर्णा सागर के मोतीनगर पुलिस थाना परिसर स्थित आवासीय क्वार्टर में अपने भाई के साथ रहती है। वर्तमान में अपर्णा 4 माह की गर्भवती है। इस दौरान भी वह अपनी ड्यूटी पूरी शिद्दत से निभा रही है। महिला आरक्षक का मनोबल, उत्साह बढ़ाने के लिए थाना स्टाफ ने शुक्रवार को थाना परिसर में ही उसके गोद भराई की रस्म निभाई।

Thane me godbharai: थाना परिसर के महिला डेस्क कार्यालय में शाम 6 बजे थाना स्टाफ ने कार्यालय में साज-सज्जा कर अपर्णा के ससुराल जैसा माहौल तैयार किया और परिवार के सदस्यों की भांति गोद भराई के दौरान होने वाली रस्मों को निभाया। इस दौरान अपर्णा भी सोलह श्रंगार कर आसन पर बैठी, जहां पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार से पूजा पाठ कर गर्भस्थ शिशु के लिए मंगल कामना की। पुलिस थाने में स्टाफ के इस स्नेह को देखकर अर्पणा भावुक हो गई। अपर्णा ने कहा कि थाना स्टाफ का स्नेह और सहयोग देखकर उसे कभी भी यह अहसास नहीं हुआ कि वह अपने परिवार से दूर है।

Thane me godbharai: उधर, थाना प्रभारी मानस द्विवेदी ने बताया कि पुलिस अपना घर परिवार छोडक़र दिनरात देश भक्ति और जनसेवा में लगी रहती है। 24 घंटे साथ रहने वाला स्टाफ ही उसका परिवार होता है। ऐसे में स्टाफ का मनोबल और उत्साह बनाए रखने के लिए स्टाफ के आग्रह पर यह छोटा सा कार्यक्रम रखा गया था। इस दौरान टीआई मानस द्विवेदी, एसआई संतराम राठौर, आशिमा गौतम, प्रधान आरक्षक अनिल प्रभाकर, समस्त महिला व पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- क्या फिर से होंगे बोर्ड के पेपर? पुलिस ने पेपर लीक गैंग को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

ये भी पढ़ें- तालाब में डूबने से बच्चे की हो गई थी मौत, ऐसा करने से जान में आई जान, पंडित मिश्रा का हैरान करने वाला वीडियो वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें