Sudden death of 80 year old old man stopped breathing while sitting

80 साल के बुजुर्ग की अचानक हुई मौत, बैठे-बैठे थम गईं बुजुर्ग की सांसें.. मौत की ये तस्वीर रुला देगी आपको

Sudden death of 80 year old old man stopped breathing while sitting

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 12, 2021/10:54 am IST

सागर, मध्यप्रदेश। सागर के कटरा बाजार से एक हृदय विदारक तस्वीर सामने आई है, जहां रोजी-रोटी की तलाश में छोटी सी दुकान लगाए बुजुर्ग ने फुटपाथ पर ही दम तोड़ दिया । 80 साल के बुजुर्ग चन्दन कुछ देर पहले तक दुकान चला रहे थे और फिर अपने पीछे खड़ी मोटरसाइकिल से टिके और दम तोड़ दिया। मुफलिसी में मौत का ये दारुण दृश्य जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो जैसे शहर के लोग भी सकते में आ गए ।

पढ़ें- घर पर लड़का है, पर लड़ नहीं सकता, ईरानी ने प्रियंका के नारे पर किया कटाक्ष

मध्यप्रदेश का सागर शहर।सागर का कटरा बाजार।कटरा बाजार की एक सड़क और सड़क किनारे दिनदहाड़े पेश आया ये मंज़र।80 साल का एक बुजुर्ग। जिसका नाम था चंदन वो रोज़ की तरह फुटपाथ में सामान बेचने बैठा था कि अचानक मौत ने दस्तक दी और बड़ी ही खामोशी के साथ उसने दुनिया का अलविदा कह दिया ।

पढ़ें- IAF Recruitment 2021, भारतीय वायुसेना में निकली भर्तियां, 10वीं-12वीं पास के लिए अच्छा मौका.. जल्द करें आवेदन 

ज़िंदगी की ज़रूरतों ने उसे रिटायर्ड होने की मोहलत न दी।अभावों की बेड़ियों ने इस तरह जकड़ रखा था उसे कि शरीर चले न चले।उसे चलना ही पड़ता था।कटरा बाजार में 80 वर्षीय चंदन राय बेलन।चौकी बेचकर गुजारा करते थे । स्वाभिमानी इतने कि आखिरी वक्त में भी न तो हाथ पसारे और न मदद की फरियाद की।

पढ़ें- EPFO पर बड़ा ऐलान.. कर्मचारी की मौत के बाद मिलेगी दोगुनी रकम.. हर तीसरे साल बढ़ सकता है 10 फीसदी अमाउंट 

अपने कर्मपथ पर चलते हुए वो इस दुनिया से रूखसत हो गए । चंदनराय कोई इंसान नहीं बल्कि मुफलिसी के हलफनामा थे।जिसने कभी गूंगे-बहरे सिस्टम से इंसाफ की तवक्को न की वो जीवन के योद्धा थे।

पढ़ें- MBA ‘चायवाला’ के बाद MA English ‘चायवाली’ टुकटुकी रातोंरात हुई फेमस.. मिलने पहुंच रहे लोग

लड़ते रहे आजीवन और एक विजेता की तरह इस दुनिया से विदा हुए। इसलिए इस योद्धा की मौत पर हम संवेदना और दया की तक़रीरें पेश करें बेहतर होगा हम ये कहें कि सलाम चंदन राय..सलाम आपने हमें खुद्दारी का सही मतलब सिखा दिया ।

 

 

 
Flowers