डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान, प्रदेश में इस जगह पर बनाया जाएगा काऊ सफारी, प्राकृतिक माहौल में पल रहे हजारों गौवंश |

डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान, प्रदेश में इस जगह पर बनाया जाएगा काऊ सफारी, प्राकृतिक माहौल में पल रहे हजारों गौवंश

Cow Safari in satna chitrakoot: साल के 10 माह यहां के जंगल में चारा और पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहता है। यही वजह है कि एयरा गौ वंश यहां आकर ठहरता है। स्थानीय समाज सेवियों द्वारा इन गौवंश की देख रेख भी की जारी रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2023 / 10:11 PM IST, Published Date : December 28, 2023/10:08 pm IST

Cow Safari in satna chitrakoot : सतना। मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने सतना के बगदरा घाटी में काऊ सफारी बनाने की घोषणा की है। दरअसल, चित्रकूट के जंगल स्थित बगदरा घाटी गौ वंश के लिए एक अनुकूल वातावरण है। स्थानीय समाजसेवियों द्वारा बीते कई वर्षों से यहां गौशाला का संचालन किया जा रहा था और लंबे वक्त से यहां काऊ सफारी बनाए जाने की मांग भी की जा रही थी।

read more: अनीश दयाल सिंह को सीआरपीएफ प्रमुख, नीना सिंह को सीआईएसएफ प्रमुख नियुक्त किया गया

आपको बता दें कि बगदरा घाटी में बीते कई वर्ष से हजारों गौ वंश फल फूल रहे हैं। साल के 10 माह यहां के जंगल में चारा और पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहता है। यही वजह है कि एयरा गौ वंश यहां आकर ठहरता है। स्थानीय समाज सेवियों द्वारा इन गौवंश की देख रेख भी की जारी रही है।

read more: डीजीएफटी जिलों से जुड़ी पहल के लिए वैश्विक ई-कॉमर्स मंचों के साथ करेगा समझौता

आज प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला स्थानीय लोगों की मांग पर बगदरा घाटी की इस प्राकृतिक गौशाला को देखने पहुंचे और इसे शासन की मदद दिलाने का भरोसा जताया। साथ ही इस वन क्षेत्र को काऊ सफारी बनाने की घोषणा की है।