Hostage Laborers Rescue

Hostage Laborers Rescue: पन्ना के मजदूरों का हुआ रेस्क्यू, कर्नाटक और तेलंगाना में कराया जा रहा था ऐसा काम

Hostage Laborers Rescue बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा के प्रयासों से रिहा हुए अनुसूचित जनजाति वर्ग के मजदूर

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : January 28, 2024/3:20 pm IST

Hostage Laborers Rescue: पन्ना। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा के प्रयासों से पन्ना जिले के एक दर्जन से अधिक परिवारों में खुशियां लौट आई हैं। मानव तस्कारों द्वारा पन्ना जिले के अलग-अलग क्षेत्र के अनुसूचित जनजाति वर्ग के 45 मजदूरों को कर्नाटक और तेलंगाना में बंधक बनाकर मजदूरी कराई जा रही थी। मानव तस्कर उक्त मजदूरों को जबलपुर में अच्छी मजदूरी दिलाने के नाम पर पन्ना से बहला-फुसलाकर ले गए।

Hostage Laborers Rescue: तस्करों ने मजदूरों को जबलपुर न ले जाकर 27 मजदूरों को कर्नाटक और 18 को तेलंगाना ले गए। कई महीनों से उक्त मजदूरों को बंधक बनाकर वहां मजदूरी कराई जा रही थी। गत दिनों स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन के माध्यम से जैसे ही यह जानकारी सांसद वीडी शर्मा को मिली, उन्होंने मजदूरों को मुक्त कराने के प्रयास शुरू कर दिए।

Hostage Laborers Rescue: प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को पत्र लिखकर घटना की पूरी जानकारी देकर अनुसूचित जनजाति के भाईयों के मुक्त कराने का आग्रह किया। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के प्रयासों से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना की पूरी जानकारी लेकर बंधकों को मुक्त कराने के निर्देश दिए। केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के निर्देश और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के प्रयासों से तेलंगाना से 14 मजदूरों को मुक्ते कराया गया है।

Hostage Laborers Rescue: तेलंगाना के करीमनगर प्रशासन ने प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा से संपर्क कर 14 मजदूरों को बंधकों के कब्जे से मुक्त होने की जानकारी दी। वीडी शर्मा ने कहा कि मजदूरों को लेकर करीम नगर पुलिस वहां से रवाना हो चुकी है। इस सफलता के लिए शर्मा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया है।

ये भी पढ़ें- Rajgarh News: दलित सरपंच को तिरंगा फहराने से मना करना पड़ा महंगा, नौकरी से हाथ धो बैठे पंचायत विभाग के कर्मचारी

ये भी पढ़ें- Silent Signs Of Cancer: कहीं आपके शरीर में तो नहीं पनप रहा कैंसर, शरीर से मिलते है ऐसे संकेत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें