MP Assembly Election Result 2023

MP Assembly Election Result 2023 : रूझानों में BJP को बहुमत देख कांग्रेस सांसद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दे दिया बड़ा बयान, कहा- ‘सनातन का विरोध करने से पार्टी डूब गई है’

MP Assembly Election Result 2023: कांग्रेस के पिछड़ने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम कहते हैं, "सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2023 / 12:43 PM IST, Published Date : December 3, 2023/12:43 pm IST

MP Assembly Election Result 2023 : भोपाल। उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। मतगणना से पहले दोनों दल कांग्रेस और बीजेपी ने जीत का दावा किया था। वहीं अब रूझानों में ऐसा लग रहा है कि बीजेपी तीन राज्य में सरकार बना सकती है। हालांकि अभी भी प्रत्याशी कई तरह के कयास लगा रहे हैं।

read more : MP Assembly Election Result 2023 : एमपी में चल गया मोदी का जादू, रूझानों में बीजेपी को बहुमत, जानें सीएम शिवराज सिंह की स्थिति.. 

प्रदेश में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त करना होगा, जिसके लिए कम से कम 116 सीट जीतने की जरूरत होती है। इस बीच आधा दिन गुजर चुका है और रूझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ती दिखाई ​दे रही है।

 

इस बीच मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पिछड़ने पर पार्टी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम कहते हैं, “सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है…यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें