Sehore borewell rescue latest update : Srishti is Dead, Doctors Confirm

Sehore Borewell Rescue Latest Update: नहीं बच पाई बोरवेल में फंसी सृष्टि की जान, डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित

Sehore borewell rescue latest update : Srishti is Dead, Doctors Confirm

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 07:05 PM IST, Published Date : June 8, 2023/6:01 pm IST

सीहोरः Sehore borewell rescue latest update मध्यप्रदेश के सीहोर के मुंगावली गांव में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची को करीब 52 घंटे बाद बाहर निकाल लिया गया है। उसे रोबोटिक टेकनीक से बाहर निकाला गया है। फिलहाल उसे एंबुलेंस से सीधे अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टर्स ने सृष्टि को मृत घोषित कर दिया है।

Read More : राजधानी में आदर्श ग्रामीण पटेल संघ की महापंचायत का हुआ आयोजन, PCC चीफ कमलनाथ हुए शामिल 

Sehore borewell rescue latest update रोबोट टीम के प्रभारी महेश आहीर ने बताया कि जब बच्ची को बाहर निकाला गया, तब वह बेहोश थी। वह किसी प्रकार से रिस्पॉन्स नहीं कर रही थी। आगे डॉक्टर ही बता पाएंगे। हमने रोबोट के डेटा के साथ सेना, एनडीआरएफ की मदद से पूरा रेस्क्यू किया है। बच्ची के बाहर आते ही डॉक्टर ने बच्ची को लिया और एंबुलेंस में लेकर उसे अस्पताल लेकर रवाना हो गए।

Read More : Sehore borewell srishti latest update: सिहोर बोरवेल में फंसी सृष्टि को बाहर निकाला गया, एंबुलेंस से भेजी गई अस्पताल

बता दें कि सृष्टि नाम की 3 साल की ये बच्ची मंगलवार दोपहर करीब एक बजे खेलते-खेलते खेत में बने बोर में गिर गई थी। उस वक्त वह 29 फीट गहराई पर अटक गई थी। लेकिन रेस्क्यू के दौरान हुई खुदाई के कंपन से वह नीचे खिसकती गई। मौके पर SDRF, NDRF और आर्मी की रेस्क्यू में जुटी थी। गुरुवार को सुबह 9 बजे दिल्ली की रोबोटिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन शुरू किया। दोपहर बाद तेज हवा और बारिश होने से रेस्क्यू प्रभावित भी हुआ। रोबोटिक टीम ने शाम करीब साढ़े 5 बजे बच्ची को बाहर निकाला।