people chill due to cold wave

कोहरे की चादर में ढका प्रदेश, शीतलहर से ठिठुरे लोग, रात का पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज

State covered in fog sheet, people chill due to cold wave : प्रदेश के बाकी 45 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा है।

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2023 / 11:56 AM IST, Published Date : January 5, 2023/11:47 am IST

people chill due to cold wave: भोपाल : नए साल के साथ साथ मध्य प्रदेश में ठंड ने दस्तक दी है। बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में रात के साथ साथ दिन में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी की है। राजधानी भोपाल में मंगलवार का दिन कोल्ड-डे रहा। तो वही प्रदेश में अगले 3 दिन सुबह-शाम छाएगा कोहरा।

यह भी पढ़े : राहुल की अगुवाई में ऐलम गांव से आगे बढ़ी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, प्रियंका फिर शामिल न हो सकीं

ग्वालियर सबसे ठंडा रहा

people chill due to cold wave; मौसम विभाग के अनुसार ठंड ने 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अभी तक नौगांव का सबसे कम तापमान रहता था। लेकिन अब प्रदेश में सबसे कम तापमान ग्वालियर में दर्ज किया गया। जहां पर रात का पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तो वही गुना में पारा 5.7 डिग्री रहा, राजगढ़ में 6, रतलाम में 6.5, सागर में 7, तो वही इंदौर में 7.3, भोपाल- रायसेन में 7.4, नौगांव में 7.5, धार में 7.7, पचमढ़ी, खजुराहो, उज्जैन में 8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। सीधी, खंडवा, खरगोन, बैतूल, नर्मदापुरम, रीवा, सतना को छोड़ प्रदेश के बाकी 45 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा है।

यह भी पढ़े : VIDEO : सिद्धार्थ के बाद Shehnaaz Gill को मिला नया प्यार, कैमरे में कैद हुए रोमांटिक पल

बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड

people chill due to cold wave; मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम से आने वाली हवाओं की नमी के कारण हिमालय में बर्फबारी हुई है। इससे मैदानी इलाकों में ठंडी और नमी भरी हवाएं चल रही हैं। तापमान में गिरावट का यही कारण है। हवाओं की स्पीड कम रहने के कारण प्रदेश के कई इलाकों में कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है और सुबह के समय विजिबिलिटी कम है।