State government will give DA and arrears to government employees on diwali

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर राज्य सरकार दे सकती है दोहरा तोहफा! DA और एरियर को लेकर दिया ये संकेत

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर राज्य सरकार दे सकती है दोहरा तोहफा! DA और एरियर को लेकर दिया ये संकेत : State government will give DA and arrears to government employees on diwali

Edited By: , November 29, 2022 / 08:59 PM IST

भोपाल। 7th Pay Commission : दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है। जिसके बाद अब मध्य्प्रदेश सरकार दीपावली पर अपने 7.50 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। केंद्र सरकार के बाद अब प्रदेश सरकार भी अपने अपने कर्मचरियों और अधिकारियों को दिवाली पर दोहरा तोहफा दे सकती है।

Read More : यहां 66 बच्चों की मौत, इन भारतीय कफ सिरप को लेकर WHO ने दी चेतावनी

मिली जानकारी के अनुसार अगर राज्य सरकार कर्मचारियों-अधिकारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी करती है तो उनका DA 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा। इससे कर्मचारियों-अधिकारियों को 620 रुपए महीने से लेकर 8558 रुपए तक फायदा होगा। इतना ही नहीं सरकार कर्मचारियों-अधिकारियों को एरियर भी दे सकती है ऐसी संभावना जताई जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और एरियर में बढ़ोतरी करती हैं तो, सरकार पर 4% डीए बढ़ाने से 700 करोड़ रुपए, एरियर से 312 करोड़ रु अतिरिक्त भार आयेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें