MP government will take loan for the second time

मप्र सरकार के दूसरी बार कर्ज लेने पर प्रदेश के गृह मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

State Home Minister gave a big statement on MP government taking loan for the second time : पहले से ही प्रदेश पर तीन लाख करोड़ से ज्यादा कर्ज

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 12:24 PM IST, Published Date : February 4, 2023/12:18 pm IST

MP government will take loan for the second time: भोपाल : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 5 दिन मे दूसरी बार कर्जा लेने लेने जा रही है। बता दें कि पहल से ही मप्र सरकार पर करोड़ों रुपय का कर्ज है। तो वही अब दोबारा कर्ज लेने से प्रदेश की जनता और सरकार कर्जे के बोझ में डूबती हुआ नजर आ रहा है। हाल ही में भाजपा सरकार द्वारा दोबारा कर्ज लेन पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सरकार का पक्ष लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार विकास के लिए कर्जा लेती हैं। तो वही कांग्रेस जैकलिन और सलमान के लिए कर्ज लेती है। इसके साथ ही आगे गृह मंत्री ने कहा सरकार का बजट प्रदेश के विकास कार्य और गांव में खर्च हो रहा है।

यह भी पढ़े : LPG Price Hike: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई जोरदार बढ़ोतरी, जनता को लगा तगड़ा झटका

पहले से ही प्रदेश पर तीन लाख करोड़ से ज्यादा कर्ज

MP government will take loan for the second time: बता दें कि इसके पहले प्रदेश सरकार के ऊपर अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज हो गया है। वित्त विभाग के अनुसार, अप्रैल 2022 की स्थिति में सरकार के ऊपर 2 लाख 95 हजार करोड़ रुपये का ऋण था। इसके बाद जून 2022 से नवंबर 2022 तक 12 हजार करोड़ रुपये कर्ज लिया गया। अब इसमें 2000 करोड़ रुपये और जुड़ गए हैं।

यह भी पढ़े : खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

विपक्ष का सरकार पर हमला

MP government will take loan for the second time: इसके साथ ही आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष ओमप्रकाश सकेलचा ने बीजेपी सरकार द्वारा कर्ज लेने को लेकर कहा था कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार की भ्रष्टाचार नीति एवं कमीशन खोरी की वजह से प्रदेश की जनता और सरकार लगातार कर्जे के बोझ में डूबती जा रही है। इसके बाद भी भाजपा सरकार दो हजार करोड़ का कर्जा लेने जा रही है। जबकि, प्रदेश में सभी जन हितेषी योजनाएं बंद है। केवल और केवल भ्रष्टाचार एवं कमीशन खोरी के लिए लगातार कर्जे लिए जा रहे हैं।

 

 

 
Flowers