Break dance academy: ब्रेक डांस भी अब एक खेल

ब्रेक डांस एक खेल, एमपी में खुलने जा रही पहली अकादमी, देखे ऑडिशन डेट

Break dance academy: ब्रेक डांस भी अब एक खेल। टोक्यो ओलिंपिक से पहले तय हो गया था कि 2024 पेरिस ओलिंपिक में ब्रेक डांस ब्रेकिंग के नाम से खेला जाएगा।

Edited By: , June 29, 2022 / 05:56 PM IST

Break dance academy: भोपाल। ब्रेक डांस भी अब एक खेल है। ये सुनकर आपको जरूर अटपटा लगेगा लेकिन टोक्यो ओलिंपिक से पहले तय हो गया था कि 2024 पेरिस ओलिंपिक में ब्रेक डांस ब्रेकिंग के नाम से खेला जाएगा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग पेरिस ओलिंपिक 2024 में सम्मिलित ब्रेक डांस के लिए अकादमी शुरू करने पर विचार कर रहा है। पहले चरण में जिला स्तर पर इच्छुक युवाओं के चयन के लिए उनके डांसिंग वीडियो बुलवाए गए थे।

ये भी पढ़े- मलेशिया ओपन में PV Sindhu की जीत, स्पोर्टस न्यूज में और क्या है खास सुनें आकांक्षा से…

Break dance academy: यह एक रोमांचक और जिम्नास्टिक से मेल खाता हुआ खेल है। इसमें मेडल की अच्छी संभावना है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए खेल एवं युवा कल्याण मप्र शासन इस खेल को प्रदेश में लांच करने की तैयारी कर रहा है। जिसके लिए दो चरण में प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Break dance academy: खेल विभाग ब्रेक डांस के लिए दूसरे चरण में जुलाई में संभाग स्तर पर प्रतिभा चयन कार्यक्रम किया जाएगा। सम्मिलित होने वाले प्रतिभागी की आयु 12 से 20 वर्ष होना जरूरी होगी। प्रतिभा चयन कार्यक्रम में जिला स्तर पर संचालित डांस क्लब, डांस अकादमी और डांस क्लासेस के युवा भी सम्मिलित हो सकते हैं।

ये भी पढ़े- Chhatarpur Borewell Rescue Update: बोरवेल में गिरा मासूम |बारिश की वजह से रेस्क्यू में आ रही परेशानी

Break dance academy: इंदौर में 10 जुलाई 2022 को चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। इंदौर में बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, देवास, मंदसौर, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर और रतलाम जिले के डांसर भाग ले सकेंगे।

जबलपुर में 11 जुलाई को चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। जबलपुर में छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना, सागर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर एवं डिंडौरी जिले के डांसर शामिल हो सकेंगे।

ये भी पढ़े- आया था नाप देने, काट दिया गला, जानिए कौन है खूंखार हत्यारा रियाज? जो भाई के इंतकाल पर भी नहीं गया घर

ग्वालियर में 12 जुलाई को चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। ग्वालियर में अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर और भिण्ड के डांसर शामिल हो सकेंगे।

भोपाल में 13 जुलाई को चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। भोपाल में भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, विदिशा, हरदा, नर्मदापुरम और बैतूल के ब्रेक डांसर शामिल हो सकेंगे।

 

#HarGharTiranga