The name of this railway station will change, Railways may announce sooN

बदल जाएगा इस रेलवे स्टेशन का नाम, रेलवे जल्द कर सकती है ऐलान, जानें किसके नाम होगा?

The name of this railway station will change, Railways may announce soon, know whose name will be there?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 4, 2022/8:23 pm IST

Sagar’s Makroniya Railway Station Name going to change: भोपाल : सागर के मकरोनिया रेलवे स्टेशन का नाम डॉ. हरिसिंह गौर के नाम पर करने पर जल्द ही रेलवे की मुहर लग सकती है। सागर जिले के मकरोनिया रेलवे स्टेशन का नाम डॉक्टर हरिसिंह गौर के नाम पर करने का प्रस्ताव आज भोपाल रेल मंडल परिक्षेत्र की बैठक में सागर के सांसद राज बहादुर सिंह ने रखा बैठक में मौजूद सभी सांसदों ने एक सुर में इस मांग का समर्थन किया और जोन के जीएम ने इसे तत्काल मंजूर कराने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़े: ट्विटर ने भारत में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सांसदों ने कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर शुरू करने की मांग की

Sagar’s Makroniya Railway Station Name going to change; बैठक में सांसदों ने पिछली बैठक में उठाए गए मुद्दों पर अमल की जानकारी चाही, हालांकि अधिकारी पिछली बैठकों में हुई चर्चा पर अमल की बात पर असहज दिखाई दिए। सांसदों ने एकमत से कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को फिर शुरू करने की मांग की है साथ ही सांसदों ने हाल ही में गुजरात में हुए केबल स्टे ब्रिज हादसे को ध्यान में रखते हुए सभी पुराने फुट ओवर ब्रिज को तोड़कर नए ब्रिज बनाने और अच्छे ब्रिज की जांच कर मेंटेनेंस की मांग की।

यह भी पढ़े; इमरान खान की हत्या की कोशिश सोची समझी साजिश का हिस्सा :पूर्व मंत्री फवाद चौधरी

सांसद साध्वी प्रज्ञा ने व्यक्ति विशेष को लाभ देने की जांच बंद करने का विरोध किया

Sagar’s Makroniya Railway Station Name going to change; सांसदों ने कहा कि रियायती पास की सुविधा पहले की तरह की जाए, हानि लाभ की चिंता किए बगैर यात्रियों की सुविधाओं को फिर से प्रारंभ किया जाए .. सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्रों में ट्रेन के स्टॉपेज बढ़ाने के प्रस्ताव रखे। भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने इटारसी में एक प्लेटफार्म पर एक व्यक्ति विशेष को लाभ देने की जांच बंद करने का विरोध किया। सांसद ने कहा कि इसकी जांच नहीं की जाती है तो इस मुद्दे को रेलवे मंत्री तक ले जाएगी।

यह भी पढ़े; सुहागरात पर खुल गई दुल्हन की पोल, लड़की की जगह निकला कोई और, देखते ही दूल्हा हुआ हैरान

रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की मांग की

Sagar’s Makroniya Railway Station Name going to change; भोपाल सांसद ने रेलवे यूनियन की छोटे कर्मचारियों से वसूली बंद कराने की मांग की। इसके साथ ही साध्वी प्रज्ञा ने बैरागढ़ मिसरोद निशातपुरा रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने और रतलाम इंदौर रूट से आने वाली ट्रेनों के स्टॉपेज भोपाल, रानी कमलापति स्टेशन पर करने की मांग भी रखी, साथ ही थर्ड रेल लाइन के लिए अधिकृत ज़मीनों का जल्द मुआवजा देने की भी मांग राखी।