Sisodia wrote a letter against the CS: मंत्री ने मुख्य सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा

सिंधिया समर्थक मंत्री ने मुख्य सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें किस बात को लेकर हुए नाराज

Sisodia wrote a letter against the CS:  सिंधिया समर्थक मंत्री ने मुख्य सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा, जानें किस बात को लेकर हुए नाराज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 3, 2022/11:17 am IST

Sisodia wrote a letter against the CS: भोपाल। मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक महेंद्र सिंह सिसोदिया ने मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा है कि सीएस इकबाल सिंह निरंकुश प्रशासक है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इतने अच्छे है कि उनके जैसा कोई नहीं है लेकिन मुख्यसचिव इकबाल सिंह जैसा अधिकारी जो जिसके बारे में मेरे पास शब्द नही है। पूरा निरंकुश प्रशासन और निरंकुशता आधार बनाता हूं तो मुख्यसचिव को ही बनाता हूं। इतना अच्छा मुख्यमंत्री होने के बाद प्रशासन निरंकुश क्यों है ? यह हमारा मुख्यसचिव ही बता सकता है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के 46 निकाय चुनाव का एलान, जानें कब होगी वोटिंग, इस दिन आएगा रिजल्ट

इस बात को लेकर जताई आपत्ती

Sisodia wrote a letter against the CS: महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि मेरी नाराजगी मुख्य सचिव को लेकर है और हर उस व्यक्ति के साथ है जो हमारी पार्टी और संगठन के साथ काम नहीं करता जो डुप्लीकेसी के साथ काम करते हैं वही मेरे सबसे बड़े शत्रु है। महेंद्र सिंह सिसोदिया ने शिवपुरी जिले में बिना अनुमति लिए थाना प्रभारी ओके ट्रांसफर करने पर एसपी शिवपुरी को लेकर आपत्ति जताई है। शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने कुछ थाना प्रभारियों की नई पदस्थापना थी, प्रशासनिक सुविधा की दृष्टि से शिवपुरी के एसपी राजेश चंदेल ने कुछ थाना प्रभारीयो के प्रभार में परिवर्तन किया और कुछ थाना प्रभारियों को नई पोस्टिंग दे दी।

ये भी पढ़ें- अपनी क्रश के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे कपिल शर्मा, ‘मेगा ब्लॉकबस्टर’ में नजर आएंगे कई दिग्गज

मंत्री ने कलेक्टर को लिखा पत्र

Sisodia wrote a letter against the CS:  महेंद्र सिंह सिसोदिया शिवपुरी जिले के प्रभारी हैं और उन्होंने इसे गलत माना और एसपी से पूछा कि बिना जिला योजना समिति की बैठक के तबादले कैसे कर दिए गए। इस पर एसपी ने प्रशासनिक सुविधा का हवाला दिया लेकिन मंत्री जी संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने सीधे कलेक्टर को पत्र लिख दिया। पत्र में सिसोदिया ने लिखा कि पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा बिना मेरे अनुमोदन के थाना प्रभारियों की पदस्थापना विभिन्न थानों में की गई है जो नियमों के विपरीत होकर स्वेच्छाचारिता का प्रतीक है और संबंधित के खिलाफ यानी एसपी के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित कर इस कार्यालय को अवगत कराएं। मंत्री सिसोदिया ने इस पत्र की प्रति केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निजी सचिव और अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की और भेज दी लेकिन सवाल उठता है कि प्रतिलिपि मुख्यमंत्री को ,मुख्यसचिव को क्यों नहीं भेजी गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें