The process of adding names to the voter list will start soon, new voters will

वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, नए वोटर इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

The process of adding names to the voter list will start soon, new voters will be able to apply from this date

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 1, 2022/6:57 pm IST

adding names to the voter list will start soon: भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नए वोटर की मतदान सूची में नाम जोड़वाने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। जिसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है। वही इसके साथ ही तारीख का भी एलान कर दिया गया है। बता दें कि ये प्रक्रिया 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक चालू रहेगी। जिसमे 1 जनवरी 2022 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवा मतदाताओ के नाम जुड़ेंगे । बीएलओ 10 अक्टूबर से सुबह 10:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान केंद्र पर बैठेंगे।

यह भी पढ़े: Swachh Survekshan Awards 2022: छत्तीसगढ़ ने फिर रचा कीर्तिमान, इस क्षेत्र में मिला स्वच्छता अवॉर्ड, पाटन को मिला दूसरा स्थान

नए वोटर 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक जुड़वा सकेंगे नाम

adding names to the voter list will start soon: 2023 में मध्यप्रदेश के 230 विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर शहर के सभी वार्डो में सही मतदाता सूची पर विचार और नए मतदाताओं को जोड़े जानें का काम किया जा रहा है। बता दें कि चुनाव आयोग 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच एक खास अभियान चलाने जा रहा है। जिसमें मतदातों का नाम सूची में जोड़ा जाएगा। चुनाव आयोग कॉलेजो से लेकर सभी वार्डो और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अभियान चलाने के लिए तैयार है। ताकि इस बार के चुवाओ में मतदाता अपने मत का इस्तेमाल कर सही सरकार बनाने में अधिक से अधिक अपने मत का इस्तेमाल करे।