National Film Awards 2022: एमपी को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट” का अवार्ड

National Film Awards 2022 : प्रदेश को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट” का अवार्ड, सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

National Film Awards 2022: नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 में मध्य प्रदेश को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट” का अवार्ड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 22, 2022/6:30 pm IST

National Film Awards 2022: भोपाल। नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 के विजेताओं का ऐलान हो गया है। इस साल की लिस्ट में भारत की कई फिल्मों को इस लिस्ट में शामिल किया गया।  इसमें खास बात ये है कि इस लिस्ट में मध्य प्रदेश को भी विशेष स्थान मिला है। नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 में मध्य प्रदेश को “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट” का अवार्ड की घोषणा की गई है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के वितरण समारोह 3 मई को आयोजित होगा जिसमें सभी विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कार दिया जाएगा ।

ये भी पढ़ें- CBSE 10th – 12th के रिजल्ट में छात्राओं ने मारी बाजी, राजधानी की साख बनी सिटी टॉपर, हासिल किए इतने नबंर

National Film Awards 2022: इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि आज 68वें #NationalFilmAwards में मध्यप्रदेश को ‘Most Film Friendly State’ अवॉर्ड का सम्मान प्राप्त हुआ। इस पुरस्कार के लिए #TeamMP, नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई। प्राकृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों के सौंदर्य से समृद्ध प्रदेश सदैव आपके स्वागत के लिए आतुर है।

ये भी पढ़ें- सीबीएसई:12वीं कक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या कोरोना काल से पूर्व के वर्षों से ज्यादा

National Film Awards 2022: प्रियदर्शन, मिस्टर जीपी विजय कुमार और अमित शर्मा इस केटेगरी के जूरी मेंबर्स थे। जिन्होंने बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का नेशनल अवॉर्ड मध्य प्रदेश को दिया। इसके साथ ही इस केटेगरी में स्पेशल मेंशन उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश को मिला है। इस साल लगभग 300 फीचर फिल्में और 150 नॉन फीचर के लिए भेजी गईं थी। इसमें 30 अलग-अलग भाषाओं की फिल्में शामिल थी। अजय देवगन को तानाजी: द अनसंग वॉरियर के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें