Madhya Pradesh Weather Update

प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, गरज चमक के साथ होगी बारिश, ओले गिरने की भी है संभावना

Weather Update in Mp : मध्यप्रदेश में आज से एक बार फिर गरज चमक के साथ बारिश का दौर शुरू हो सकता है। प्रदेश के अलग अलग स्थानों में एक साथ

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 09:35 AM IST, Published Date : March 24, 2023/9:35 am IST

भोपाल : Mp Weather Update  : मध्यप्रदेश में आज से एक बार फिर गरज चमक के साथ बारिश का दौर शुरू हो सकता है। प्रदेश के अलग अलग स्थानों में एक साथ सक्रिय तीन सिस्टम के एक्टिव होने से मध्यप्रदेश में आज से मौसम का मिजाज फिर बिगड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिको के अनुसार वर्तमान में अरब सागर से आ रही नमी के कारण बादल बने हुए है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में एक दिन में मिले 15 नए पॉजिटिव 

कहीं होगी बारिश, तो कहीं गिरेंगे ओले

Mp Weather Update : आज से ग्वालियर, चम्बल,भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कही कही गरज बरस के साथ वर्षा होने के आसार है। वहीं अगले दो दिनों तक प्रदेश के जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं कही कही ओले गिरने की भी संभावना है। प्रदेश में करीबन 12 साल बाद मार्च के महीने में बेमौसम बारिश के ऐसे हालत बने है। वहीं इस मौसम से फसल खराब होने के सबसे जयादा मामले प्रदेश में सामने आये है।

यह भी पढ़ें : कोचिंग सेंटर के बाहर फायरिंग, बैच के समय को लेकर हुआ था विवाद… 

मौसम वैज्ञानिको ने कही ये बात

Mp Weather Update : मौसम वैज्ञानिको की माने तो एक पश्चमी विक्षोभ अफगानिस्तान के पास हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। दक्षिणी-पश्चिम राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना है। वहीं झारखण्ड से छत्तीसगढ़ होते हुए एक तरफ लाइन तेलंगाना तक बनी हुई है। इसके साथ ही हवा का रुख पश्चिमी है इससे अरब सागर से नमी आ रही है। जो प्रदेश के मौसम को बिगाड़ रही है। वहीं 29 मार्च को एक और वेदर डिस्टबेंस प्रदेश के जिलों को प्रभावित करेंगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers