This district of the state got a new airport

REWA NEWS : प्रदेश के इस जिले को मिला नया एयरपोर्ट! सीएम और केंद्रीय मंत्री ने रखी आधारशिला, जनता को संबोधित करते हुए CM ने कही ये बात

This district of the state got a new airport! CM and Union Minister laid the foundation stone : सीएम ने कहा 'लाडली बहन योजना' को आगे बढ़ाएंगे

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2023 / 08:00 PM IST, Published Date : February 15, 2023/7:39 pm IST

This district of the state got a new airport: रीवा। मध्यप्रदेश में इस साल विस चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर बीजेपी सरकार तमाम प्रकार की योजनाओं को लागू कर रही है। तो वहीं प्रदेश के कई जिलों में अपनी दावेदारी ठोकने के लिए रैलियों के माध्यम से सौगातें देती जा रही है। इसी बीच रीवा के चुरहट विस क्षेत्र में हवाई अड्डे की आधारशिला रखने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रीवा पहुंचे।

यह भी पढ़े : भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते पर वार्ता का अगला चरण मार्च में

सीएम ने कहा ‘लाडली बहन योजना’ को आगे बढ़ाएंगे

इस दौरान महिला सम्मेलन का आयोजन भी किया गया और भरे मंच में ही महिलाओं ने आकर सबसे पहले सीएम शिवराज को राखी बांधी जिसके बाद सीएम ने अपने उद्बोधन में महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया और कहा कि ‘लाडली बहन योजना’ को आगे बढ़ाएंगे। वही रीवा को सौगात देने आए सीएम ने भरे मंच से अपना उद्बोधन देते हुए एक और सौगात दे दिया और कहा कि अब सिंगरौली से भोपाल के लिए वह एक्सप्रेस वे बनाएंगे जिससे विंध्य क्षेत्र की भोपाल से कनेक्टिविटी और तेज हो जाएगी।

यह भी पढ़े : प्रशासनि​क अफसरों का बड़े पैमाने पर तबादला, बदले गए 22 जिलों के अधिकारी

239.95 करोड़ रुपए की लागत से नया एयरपोर्ट

रीवा में चोरहटा हवाई पट्टी के विस्तार को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा था जिसके बाद अब आज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चोरहटा में हवाई अड्डा बनाने की नई सौगात दी है। जिसके लिए रीवा जिला प्रशासन के द्वारा तक़रीबन 137 एकड़ भूमि का अधिग्रहण भी कर लिया गया है तथा अब रीवा में 239.95 करोड़ रुपए की लागत से नया एयरपोर्ट बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसकी खातिर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने इसकी आधारशिला रख कर भूमि पूजन किया।

यह भी पढ़े : JURM KI BAAT : Nikki Sahil’s ‘Hate Love Story’। एक और Live-in Partner की फ्रीज में मिली लाश

महिलाओं ने सीएम को बांधी रा​खी

रीवा में हवाई अड्डे की आधारशिला रखने के साथ ही महिला सम्मेलन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान सभा में दो महिलाओं ने आकर सीएम शिवराज को राखी बांधी और सीएम शिवराज लाडली बहन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाएंगे। इस दौरान मंच को संबोधित करते हुए पहले तो केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विंध्य क्षेत्र की धरती का बखान किया और कहा कि रेल कनेक्टिविटी के साथ ही अब रीवा को हवाई कनेक्टिविटी से भी जोड़ा जाएगा। केंद्रीय उद्यान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि स्थानीय विधायक राजेंद्र शुक्ला के द्वारा उनसे शुरुआत में 19 सीट की हवाई यात्रा शुरू करने की गुजारिश की गई थी परंतु उन्होंने कहा कि जब भी रीवा को देंगे तो कुछ बढ़ा देंगे इसलिए अब इस हवाई अड्डे की शुरुआत के साथ ही रीवा से 72 सीट की विमान उड़ान भरेगी।

यह भी पढ़े : रणजी खिताब जीतना पुजारा के लिए सच्चा सम्मान होगा: उनादकट

सीएम ने की एक्सप्रेसवे बनाने की घोषणा

This district of the state got a new airport: इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विंध्य वासियों को एक और बड़ी सौगात दे दी तथा उन्होंने अपने उद्बोधन में सिंगरौली से भोपाल तक के लिए एक्सप्रेसवे बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे विंध्य क्षेत्र की कनेक्टिविटी भोपाल से डायरेक्ट होगी। वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने उद्बोधन में मध्य प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं का बखान किया और कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद अब वह लाडली बहन योजना को सफल बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

 
Flowers