Thousands of teachers opened front for appointment, came out on the

नियुक्ति को लेकर हजारों शिक्षकों ने खोला मोर्चा, गर्भवती महिलाओं के साथ उतरे सड़कों पर

Thousands of teachers opened front for appointment, came out on the streets with pregnant women

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 7, 2022/4:13 pm IST

Thousands of teachers protesting for their joinning : भोपाल ; शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के कई चयनित शिक्षक अब भी अपनी नियुक्ति का इंतज़ार कर रहे है पर भर्ती की सेकंड काउंसलिंग में भी इनका नाम न आने के कारण इनका आक्रोश बढ़ गया है। जिसे लेकर आज चयनित शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में गर्भवती महिलाएं जो पिछले 5 साल से नियुक्ति का इंतजार कर रही है वह भी पहुँची.. कई महिला चयनित टीचर्स अपने छोटे – छोटे बच्चों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुई।

यह भी पढ़े: सबालेंका ने स्वियातेक को हराया, फाइनल में गर्सिया से भिड़ेगी

नियुक्ति को लेकर अथ्यर्थियों ने कही ये बात

Thousands of teachers protesting for their joinning ; इनका कहना है कि भर्ती परीक्षा पास करने के बाद भी यह लंबे समय से सिर्फ इंतज़ार कर रहे है. ऐसे कई टीचर्स है जिन्हें पहले ही नियुक्ति मिल गयी है पर उनका नाम ही चयन सूची में आ रहा है। हम सरकार से मांग करते है कि जो भी विसंगतियां चयन सूची में है उसे दूर किया जाएं और हमें नियुक्ति दी जाएं वरना हम जनजातीय गौरव दिवस के दिन बड़ा आन्दोलन करेंगे।

यह भी पढ़े; Mirchi Baba Rape case Update : मिर्ची बाबा के चेले Gopal को Police जांच में मिली क्लीनचिट

5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी

Thousands of teachers protesting for their joinning ; बता दें कि अभ्यर्थी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें स्कूल शिक्षा और जनजाति विभाग की चयन सूची में पहले से चयनित अभ्यर्थियों के नाम पर रोक लगाने, पहले चरण के बाकी पदों पर जल्द चयन सूची जारी कराने,पहले चरण के उपेक्षित विषयों में पदवृद्धि करने,बैकलॉग समेत सभी रिक्त स्थाई पदों पर भर्ती करने और सीएम राइज स्कूल में अभ्यर्थियों की सीधी भर्ती की मांग शामिल है.