Today Gopal Bhargava will take oath as Protem Speaker

MP News : आज बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव लेंगे प्रोटेम स्पीकर की शपथ, राजभवन में आयोजित होगा कार्यक्रम

Today Gopal Bhargava will take oath as Protem Speaker: विधायक गोपाल भार्गव को राज्यपाल राज्यपाल मंगुभाई पटेल प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलायेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 07:07 AM IST, Published Date : December 14, 2023/7:07 am IST

Today Gopal Bhargava will take oath as Protem Speaker : भोपाल। मध्यप्रदेश के नए मुखिया के तौर पर डॉ मोहन यादव ने सीएम पद की आज शपथ ले ली है। शपथ लेते ही सीएम डॉ मोहन यादव ने लाउड स्पीकर की सीमित ध्वनि को लेकर आदेश भी दिया है। तो वहीं गुरूवार को सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के सब से वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव को राजभवन में राज्यपाल राज्यपाल मंगुभाई पटेल प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलायेंगे।

 

इससे पहले गोपाल भार्गव के पास PDW मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। ​रहली विधानसभा से गोपाल भार्गव ने भारी मतों से जीत हासिल कर 9वीं बार विधायक बने हैं। तो वहीं मुरैना जिले की दिमनी से चुने गए विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है।

read more : Who will become the leader of opposition of MP? : किसे मिलेगी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मदारी? सुबह 11 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक 

Today Gopal Bhargava will take oath as Protem Speaker : सत्र की अवधि और तारीख तय करने के लिए विधानसभा सचिवालय राज्यपाल सचिवालय को प्रस्ताव भेजेगा। जहां से अनुमति के बाद सत्र की अधिसूचना जारी की जाएगी। सत्र में सभी विधायकों को प्रोटेम स्पीकर 16वीं विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। इसके बाद ही विधायकों को सदन की कार्रवाई में भाग लेने की पात्रता होगी। इसके बाद सत्ता पक्ष स्पीकर के चयन का प्रस्ताव सदन में रखेगा। स्पीकर के चयन के बाद प्रोटेम स्पीकर की भूमिका स्वत: समाप्त हो जाएगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें