Unique calf! In this district of the state, the cow gave birth to a two-legged

अनोखा बछड़ा ! प्रदेश के इस जिले में गाय ने दिया दो पैरों वाले बछड़े को जन्म , देखने वालों की लगी भीड़

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 7, 2022/12:11 pm IST

Cow gave birth to a two-legged calf : सागर – धरती पर कोई भी जानवर हो अक्सर उसके चार पैर और दो आंखें होती ही है। लेकिन कुछ जानवर या पशु कुछ अलग ही पैदा होते है। किसी के दो मुंह होगें तो किसी की तीन आंख होगी। वहीं मध्यप्रदेश के सागर संभाग की तहसील में एक अनोखा मामला सामने आया हैं।गाय हमेशा चार पैरों के बछड़े को जन्म देती है। लेकिन गढ़ाकोटा में गाय ने दो पैरों के बछड़े को जन्म दिया है। जैसे ही लोगों को यह बात पता चली तो देखने के लिए भीड़ लग गई। सभी इसे अनोखा मामला मान रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : राजनीति ने रंग बदले! सुबह बसपा,दोपहर कांग्रेस और अध्यक्ष बनते ही थाम लिया बीजेपी का दामन

Cow gave birth to a two-legged calf : दरअसल, गढ़ाकोटा के कमला नेहरू वार्ड निवासी मनोज कोरी की गाय ने बछड़े को जन्म दिया है। जिसके सिर्फ पीछे के दो पैर हैं। आगे पैर नहीं हैं। दो पैरों का बछड़ देख मनोज हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत पशु चिकित्सकों से संपर्क किया और मामले की जानकारी दी। पशु चिकित्सक ने मौके पर पहुंचकर बछड़े के स्वास्थ्य की जांच की। बछड़ा पूरी तरह स्वस्थ है। उसके सिर्फ दो पैर नहीं है। डॉक्टर इसे कंजेनाइटल डिफेक्ट मान रहे हैं। दो पैरों वाले बछड़े का जन्म पूरे नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

read more : दमोह की तीन नगर पालिका से भाजपा का सूपड़ा साफ, एक पर निर्दलीय तो दो पर इस पार्टी ने मारी

बछड़े के दो पैर नहीं होने का कारण

Cow gave birth to a two-legged calf : वहीं गाय के बच्चे की जांच के बाद पशु चिकित्सा सर्जन ने बताया कि  गाय ने दो पैरों वाले बछड़े को जन्म दिया है। इसे कंजेनाइटल डिफेक्ट कहा जाता है। यह जन्मजात दोष और विसंगतियों के कारण हो सकती है। अगर इस बछड़े को प्रॉपर दूध और चारा मिलेगा तो वह आगे भी जीवित रहेगा। क्योंकि बछड़े के सभी अंग सुरक्षित और डेवलप हैं। उसे कोई परेशानी नहीं है। सिर्फ दो पैर नहीं है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers