Video of girls cleaning with broom in government school went viral

शासकीय विद्यालय में झाड़ू लगा रही बच्चियां, कैमरे में कैद हुई तस्वीर, अधिकारीयों ने दिए गोलमोल जवाब

Video of girls cleaning with broom :  दरअसल, जिले के हनुमाना विकासखंड क्षेत्र के सेठ बिहारीलाल विद्यालय से एक वीडियो सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 01:18 PM IST, Published Date : December 2, 2022/1:18 pm IST

रीवा : Video of girls cleaning with broom : जिले के हनुमाना तहसील क्षेत्र अंतर्गत सेठ बिहारी लाल शासकीय विद्यालय से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मासूम बच्चियों के द्वारा विद्यालय में साफ सफाई का कार्य करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल में गंदगी के चलते बच्चियों को खुद ही अपने बैठने की व्यवस्था करनी पड़ती है, जिसके चलते वह हर रोज विद्यालय के भीतर झाड़ू लेकर साफ सफाई करती है।

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup के बीच महान खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कही ये बात… 

झाड़ू लगाते हुए छात्रों का वीडियो हो रहा वायरल

Video of girls cleaning with broom :  दरअसल, जिले के हनुमाना विकासखंड क्षेत्र के सेठ बिहारीलाल विद्यालय से एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के सामने आने से शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं और वीडियो सामने आने के सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

मासूम बच्चियों के द्वारा झाड़ू लगाने के वीडियो आज सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जहां पर बच्चों के द्वारा विद्यालय में साफ सफाई करते हुए से झाड़ू लगाया जा रहा है। इसके बाद मामले पर सफाई देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्याय ने कहा है कि जिले की तमाम विद्यालयों में चपरासियों की व्यवस्था है ऐसे में बच्चियों के द्वारा झाड़ू लगाने की घटना के बारे में उन्हें कोई जानकारी ही नहीं है।

यह भी पढ़ें : CG Legislative Assembly Special Session: मंत्री शिव डहरिया और BJP विधायक अजय चंद्राकर के बीच धक्का-मुक्की, आरक्षण पर गरमाया सदन

जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया जांच का आश्वासन

Video of girls cleaning with broom :  हालांकि मामले पर उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है, बताया जा रहा है कि सेठ बिहारीलाल विद्यालय में आए दिन विद्यार्थियों के द्वारा खुद से ही साफ सफाई कर अपने बैठने की व्यवस्था बनानी पड़ती है और अधिकारियों सहित विद्यालय प्रबंधन को इसकी कोई जानकारी नहीं होती है। जबकि कई बार विद्यार्थियों के द्वारा विद्यालय कि शिक्षकों के सामने भी साफ सफाई की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें