VIP Road will soon be the number one road of the country

वीआईपी रोड पर अब मिलेगी फ्री वाईफाई की सुविधा, राज्य सरकार ने विस्तार और सौंदर्यीकरण को दी मंजूरी

VIP Road will soon be the number one road of the country

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 21, 2022/12:00 am IST

Free Wifi Service Bhopal : भोपालः राजधानी भोपाल की सबसे खूबसूरत वीआईपी रोड जल्द ही देश की नंबर वन रोड होगी। दरअसल, सरकार ने वीआईपी रोड के विस्तार के साथ सौंदर्यीकरण के प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है। भोपाल के बड़े तालाब से होकर गुजरने वाली फिलहाल ये टू लेन रोड है। अब इसे सिक्स लेन किया जाएगा। बाकी की फोर लेन का निर्माण भी तालाब के बीच से किया जाएगा..साथ ही इसे डिजाइन भी सड़क की सुंदरता के हिसाब से किया जा रहा है। .

Read more : प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में होगी फिजियोथैरेपिस्ट की नियुक्ति, बुजुर्ग और हड्डी की बीमारियों से पीड़ित मरीजों को होगा लाभ

यहां सोलर प्लांट, स्मार्ट पोल, फ्री वाईफाई, सेंटर लेक व्यू, साउड एंड लाइट शो और ग्रीन रोड के रूप में विकसित करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। अनुमान है कि इस प्रोजेक्ट में सरकार डेढ़ सौ करोड़ रुपये का खर्च करेगी। वीआईपी रोड का निर्माण रेतघाट तिराहे से लालघाटी चौराहे तक साल1998 में करीब 25 करोड़ की लागत से भोज वेटलैंड प्रोजेक्ट के तहत राजधानी परियोजना प्रशासन ने किया था। करीब 6 किलोमीटर लंबी इस सड़क को प्रदेश की सबसे खूबसूरत सड़क का दर्जा मिला हुआ है। लिहाजा बॉलीवुड में वीआईपी रोड पर फिल्मांकन भी आम बात है।

 
Flowers