weather condition today 05 june 2022 in madhya pradesh

weather update: मिलेगी गर्मी से राहत, प्रदेश में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार

MP weather update: मध्य प्रदेश वासियों को फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मानसून की दस्तक में अभी भी करीब 8 से 10 दिन बाकी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 5, 2022/9:08 am IST

MP weather update 2022 : भोपाल। मध्य प्रदेश वासियों को फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मानसून की दस्तक में अभी भी करीब 8 से 10 दिन बाकी है। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट सागर, रायसेन, सीहोर और नर्मदापुरम में गरज-चमक के साथ बूंदाबादी की संभावना जताई गई है।

read more: हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ लाने पर छिड़ी बहस, भाजपा ने पूछा- विधायकों की नजरबंदी को क्यों बताया जा रहा प्रशिक्षण शिविर?

वहीं राजगढ़, ग्वालियर, दतिया, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निमाड़ी और सतना जिले में लू को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। तापामान की बात करें, तो भोपाल में 42.7℃, इंदौर में 40.6℃ रहा तापमान, जबलपुर में 43.4℃, ग्वालियर में 46.2℃ रहा तापमान दर्ज किया गया। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नौगांव में 47℃ दर्ज किया गया।

read more: पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, अधिकारियों को दिए गए ‘स्थानीय निकायों के निर्वाचन नियम’ पढ़ने के निर्देश

MP weather update: वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में राजस्थान से आ रही गर्म हवा ने प्रदेश का तापमान बढ़ा दिया है। प्रदेश के 11 से अधिक जिले लू चपेट में है। आज भी लू के आसार हैं। मुंगेली सबसे गर्म जिला रहा। यहां तापमान 47.6 पहुंच गया। तापमान को देखते हुए डॉक्टर्स ने 12 से 4 बजे के बीच घर से न निकलने चेतावनी दी है।

 
Flowers