SEC PC regarding Panchayat and Urban Body elections in MP

पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, अधिकारियों को दिए गए ‘स्थानीय निकायों के निर्वाचन नियम’ पढ़ने के निर्देश

पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस! SEC PC regarding Panchayat and Urban Body elections in MP

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 4, 2022/9:41 pm IST

भोपाल: Panchayat and Urban Body elections in MP प्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर शनिवार शाम राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त बसंत प्रताप सिंह ने कमिश्नर और आईजी को निर्देश देते हुए ‘स्थानीय निकायों के निर्वाचन नियम’ किताब पढ़ने को कहा है। साक ही ‘निर्वाचन के दौरान कानून एवं व्यवस्था’ किताबों को पढ़ने के निर्देश दिए हैं।

Read More: ‘पेट्रोल खरीदना मेरे बस की बात नहीं…साहब मुझे गधा गाड़ी से ऑफिस आने की इजाजत दें’ कर्मचारी ने मांगी अनुमति

Panchayat and Urban Body elections in MP वहीं, राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त बसंत प्रताप सिंह ने चुनावी क्षेत्रों में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पर जोर दिया है। सुरक्षा प्रबंधन से जुड़ी रोजाना रिपोर्ट भी देने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने गृहमंत्री ​अमित शाह से की मुलाकात, कहा- चुनाव लड़ने का कोई ईरादा नहीं

इस दौरान निर्वाचन आयोग की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि 82 हजार 594 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र जमा किया गया है। जिला पंचायल सदस्य के लिए 1879, जनपद सदस्य पद के लिए 7198 पत्र जमा किए गए। साथ ही सरपंच पद के लिए 38 हजार 251, पंच के लिए 34 हजार 266 फार्म जमा हुए हैं। उन्होंने बताया कि 6 जून तक पदों के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा होंगे।

Read More: IIFA Awards 2022 स्टेज पर रितेश देशमुख ने सलमान खान को किया इग्नोर, अपसेट हुए भाई जान, जानिए फिर क्या हुआ?