What is plan of honorable people of Madhya Pradesh on occasion of Holi?

होली के रंग…सियासत के संग! होली के मौके पर क्या है मध्यप्रदेश के माननीयों का प्लान?

होली के मौके पर क्या है मध्यप्रदेश के माननीयों का प्लान? What is the plan of honorable people of Madhya Pradesh on the occasion of Holi?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 17, 2022/11:46 pm IST

रिपोर्ट- सुधीर दंडोतिया, भोपाल: occasion of Holi? होली का नाम सुनते ही सबसे पहले याद आते हैं रंग-उमंग और मस्ती भरा माहौल। कोरोना के कारण पिछले दो साल में इसकी रौनक जरूर फीकी। लेकिन इस बार हालात सामान्य होते ही रंगों का त्योहार को लेकर उमंग देखते ही बन रहा है। आम जनता के साथ-साथ सियासतदान भी होली की तैयारियों में जुटे हैं। अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल होली मिलन समारोह के बहाने एक बार फिर जनसंपर्क बढ़ाने की कोशिश करेंगे। होली के मौके पर क्या है माननीयों का प्लान?

Read More: होली के रंग…सियासत के संग! होली के मौके पर क्या है छत्तीसगढ़ के माननीयों का प्लान?

occasion of Holi? कोरोना की वजह से बीता दो साल होली का त्योहार बिल्कुल फीका रहा, लेकिन इस बार होली की रौनक देखते ही बन रही है। रंगों के त्योहार को लेकर बाजार गुलजार हैं..बच्चे- बूढ़े और क्या जवान.. हर कोई होली को लेकर खास तैयारियां कर रहा है। होली के लिए राजनेताओं ने भी ख़ास प्लान तैयार किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तो एक दिन पहले से ही होली के रंग में नजर आए। सीएम शिवराज ने अपनी होली की शुरुआत जनजाति समयदाय के साथ भगोरिया उत्सव के साथ की। मुख्यमंत्री ने अलीराजपुर बड़वानी ने न केवल भगोरिया उत्सव में भाग लिया बल्कि आदिवासी समुदाय के लोगो के साथ पारंपरिक नृत्य भी किया। होलिका दहन को लेकर भी सीएम शिवराज ने ख़ास तैयारी की है, होलिका दहन के लिए सीएम गौ कष्ट का न केवल उपयोग कर रहे है बल्कि आम जनता से भी पर्यावरण को लेकर गौ कष्ट के उपयोग की अपील की है। मुख्यमंत्री कल अपन निवास पर जनता से साथ होली मनाएंगे।

Read More: होली से पहले नक्सलियों ने बीजापुर में खेली खूनी होली, पास्टर यालम शंकर को उतारा मौत के घाट

प्रदेश के दूसरे बड़े नेताओ के होली प्लान की बात करे तो पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ दिल्ली में होली मनाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह स्वास्थ्य कारणो के चलते इस बार होली नहीं मनायेंगे। कांग्रेस के ज्यादातर विधायक अपने क्षेत्र में होली मना रहे है। बीजेपी नेताओं ने भी होली को लेकर ख़ास प्लान तैयार किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओ के साथ होली मनाएंगे। प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जम्मू, कश्मीर में मां वैष्णो देवी के दर पर होली मनाने पहुंचे है। जबकि प्रदेश सरकार के सीनियर मंत्री गोपाल भार्गव, गोविन्द सिंह राजपूत और अरविन्द भदौरिया ने अपने क्षेत्र में होली कार्यक्रमों का आयोजन करवाया है। ज्यादातर मंत्री और विधायक अपने क्षेत्र में ही होली का त्योहार मनाएंगे।

Read More: इन शहरों में फिर लगाया गया लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज सब कुछ बंद, यूरोप में भी हॉस्पिटल हाउसफुल

होली का त्योहार नेताओं के लिए मेल-जोल और जनसम्पर्क का एक बड़ा मौका होता है। मध्यप्रदेश में अगले साल चुनाव है और बीते दो साल से कोरोना और बंदिशों के चलते होली पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। इस बार कोरोना की रफ्तार थमने के बाद फिर से होली पर पुरानी रौनक वापस नजर आ रही है और होली के आयोजन के बहाने प्रदेश में फिर नेताओं का शक्ति प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

Read More: सपने में देख कि किसी और के साथ सो रहा है बॉयफ्रेंड, घर पहुंची तो सच में दूसरी युवती के साथ सेक्स कर रहा था युवक