What is plan of honorable people of Chhattisgarh on occasion of Holi?

होली के रंग…सियासत के संग! होली के मौके पर क्या है छत्तीसगढ़ के माननीयों का प्लान?

होली के मौके पर क्या है छत्तीसगढ़ के माननीयों का प्लान?! What is plan of honorable people of Chhattisgarh on occasion of Holi?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 17, 2022/11:37 pm IST

रायपुर: occasion of Holi होली का नाम सुनते ही सबसे पहले याद आते हैं रंग-उमंग और मस्ती भरा माहौल। कोरोना के कारण पिछले दो साल में इसकी रौनक जरूर फीकी। लेकिन इस बार हालात सामान्य होते ही रंगों का त्योहार को लेकर उमंग देखते ही बन रहा है। आम जनता के साथ-साथ सियासतदान भी होली की तैयारियों में जुटे हैं। अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल होली मिलन समारोह के बहाने एक बार फिर जनसंपर्क बढ़ाने की कोशिश करेंगे। होली के मौके पर क्या है माननीयों का प्लान?

Read More: होली से पहले नक्सलियों ने बीजापुर में खेली खूनी होली, पास्टर यालम शंकर को उतारा मौत के घाट

occasion of Holi आसमान में उड़ता गुलाल…मस्ती भरी हुल्लड़..रंगों से गुलजार बाजार..हर तरफ छाया होली का खुमार..रंगो के त्योहार होली की उमंग इस बार देखते ही बन रही है। होली भले कल हो लेकिन इसका जश्न एक दिन पहले ही शुरू हो गया। कोरोना की वजह से होली का उत्साह बीते दो साल थोड़ा फीका रहा, लेकिन इस बार होली की बहार दिख रही है। आम जनता के साथ-साथ सियासतदां भी होली मनाने की तैयारियों में जुटे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक दिन पहले ही होली का त्योहार मनाते नजर आए। रायपुर प्रेस क्लब में मुख्यमंत्री ने सबके साथ होली खेली। मुख्यमंत्री के होली प्लान की बात करें तो शुक्रवार को राजधानी रायपुर और दुर्ग में आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत करेंगे।

Read More: इन शहरों में फिर लगाया गया लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज सब कुछ बंद, यूरोप में भी हॉस्पिटल हाउसफुल

कांग्रेस के दूसरे नेता भी इस बार होली मनाने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में रवाना हो गए हैं। मंत्री रविंद्र चौबे अपने गांव में परिवार वालों और पार्टी समर्थकों के साथ होली खेलेंगे। वहीं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, आबकारी मंत्री कवासी लखमा रायपुर में ही अपनों और पार्टी कार्यकर्ताओँ के साथ होली मनाएंगे। कई मंत्री और दूसरे कांग्रेस विधायक भी अपने-अपने क्षेत्र में होली खेलने पहुंच चुके हैं। दूसरी ओर बीजेपी नेताओँ की बात करें तो, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अपने बिल्हा में अपने परिवार वालों, दोस्तों और समर्थकों के साथ होली खेलेंगे। हर साल की तरह इस साल भी पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह परिवार समेत रंगों का त्योहार मनाने अपने गृह जिले कवर्धा पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कल कवर्धा में ही बीजेपी कार्यकर्ताओं और जिलेवासियों के साथ ही होली खेलेंगे।

Read More: सपने में देख कि किसी और के साथ सो रहा है बॉयफ्रेंड, घर पहुंची तो सच में दूसरी युवती के साथ सेक्स कर रहा था युवक

बीजेपी के पूर्व मंत्री और रायपुर के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सालों की परम्परा का निर्वहन करते हुए रायपुर के रामसागर पारा स्थित पैतृक निवास में होली मिलन का कार्यक्रम रखा है। बीजेपी सांसद सुनील सोनी भी अपने परिवार वालों के साथ होली मनाएंगे। इधर रायगढ में एक दिन पहले बीजेपी के कार्यालयों में कार्यकर्ता होली के जश्न में डूबे नजर आएं। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नाचते गाते अबीर गुलाल उडाते हुए होली का जश्न मनाया। सांसद गोमती साय भी जश्न में शामिल हुईं और लोगों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस बार होली बीजेपी के लिए दोहरी खुशी लेकर आय़ा है। यूपी की जीत का जश्न और होली की खुशियां दोनों ने कार्यकर्ताओं के उत्साह को दोगुना कर दिया है।

Read More: स्कूल और कम्युनिटी सेंटर में बम धमाक, 21 लोगों की मौत, कई घायल

होली का त्योहार सियासतदानों के लिए मेल-जोल और जनसम्पर्क का बड़ा मौका लेकर आता है। प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीते दो साल से कोरोना के चलते होली पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ। इस बार होली पर पुरानी रौनक वापस नजर आ रही है और होली के आयोजन के बहाने प्रदेश में नेता रंगों की मस्ती में सराबोर होकर जनता का दिल जीतने की भरपूर कोशिश करेंगे।

Read More: प्रोफेसर के घर से आ रही थी बचाओ-बचाओ की आवाज, अंदर पहुंची पुलिस तो इस हाल में मिली लॉ छात्रा