Fresh rooms cafe: कोड स्कैन करते ही मिलेगी वर्ल्ड क्लास टॉयलेट की सुविधा

कोड स्कैन करते ही मिलेगी इंटरनेशनल टॉयलेट की सुविधा, यहां सो भी सकते है आप…

Fresh rooms cafe: कोड स्कैन करते ही मिलेगी वर्ल्ड क्लास टॉयलेट की सुविधा, यहां सो भी सकते है आप

Edited By: , July 3, 2022 / 04:50 PM IST

Fresh rooms cafe: भोपाल। टेक्नालॉजी का सही इस्तेमाल करके इंसान क्या कुछ नहीं कर सकता। इंसानों अपनी सुविधा देखते हुए अब टेक्नालॉजी पर निर्भर हो गए है। टेक्नोलॉजी की मदद से इंसान बैठे-बैठे अपने जीवन को आसान बना सकता है। इसी कड़ी में भोपाल के युवा ने टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल कर स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ा अपना एक स्टार्टअप तैयार किया है। जिसका नाम फ्रेश रूम दिया गया है। ये सुनने में जरूर अजीब लगेगा लेकिन यहां वर्ल्ड क्लास टॉयलेट के साथ  कैफे की भी सुविधा है।

ये भी पढ़े- मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध! दीवार लांघकर सीएम आवास में किस इरादे से घुसा था शख्स, हुआ खुलासा

शॉर्ट नैप की भी सुविधा

Fresh rooms cafe: फ्रैश रूम्स में वर्ड क्लास टॉयलेट के साथ कैफे की भी सुविधा है। ये टॉयलेट ह्यूमन सेंसर से काम करते हैं। यानी एप से क्यूआर कोड स्कैन करने पर टॉयलेट का दरवाजा खुलता है। इसके अलावा आप यहां 250 रूपए में 2 से 3 घंटे आराम भी कर सकते है।

ये भी पढ़े- सीतारमण नगालैंड में सीएसआर सम्मेलन में भाग लेंगी

कैफे कम वॉशरूम

Fresh rooms cafe: फ्रेश रूम्स दुनिया का पहला ऐसा कैफे कम वॉशरूम मॉडल है जो पे-यूज -एंड-रिडीम मॉडल पर बनाया गया है। इसका मतलब कुछ खरीदने पर आपको वॉशरूम इस्तेमाल करने के पॉइंट मिलेंगे जिन्हे आप मोबाइल एप के जरिए देश के किसी भी फ्रेश रूम को यूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष को छोड़कर सभी इकाइयों को किया भंग, नए सिरे से गठन करने का बना रहे प्लान

शहर में 9 आउलेट्स बनकर तैयार

Fresh rooms cafe: इसके फाउंडर सीईओ आशुतोष गिरी का कहना है कि अभी 110 लोगों को रोजगार मिला है। लेकिन जब सभी आउटलेट्स बनकर तैयार हो जाएंगे तो करीब 4 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। फिलहाल नौ शहर में आउटलेट्स तैयार हैं। 200 से ज्यादा तैयार करना बाकि हैं।

ये भी पढ़े- ‘अगर मैं गलती करता हूं, तो मैं खुद का सिर काटने के लिए तैयार हूं’

पीएम मोदी भी दे चुके शाबाशी

Fresh rooms cafe: इस स्टार्टअप के लिए पीएम मोदी ने भोपाल के सफल इंटरप्रेन्योर आशुतोष गिरी और उनके साथी प्रियंका गिरी और बाला सुब्रमण्यम की तारीफ की है। इसके आलावा गिरी नेशनल स्टार्टअप अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं। इतना ही उन्हे टॉयलेट मैन का टायटल भी मिल चुका है।

 

#HarGharTiranga