Youth will get 8000 rupees every month in MP

युवाओं को हर महीने मिलेंगे 8000 रुपए! हर साल एक लाख युवाओं को मिलेगी व्यावसायिक ट्रेनिंग

इस योजना में प्रतिवर्ष एक लाख युवाओं को व्यावसायिक ट्रेनिंग देने का फैसला होगा। ट्रेनिंग में 8000 रुपए स्टायपेंड हर माह ट्रेनी युवाओं को मिलेगा। जिससे निजी क्षेत्र में युवाओं को नौकरी मिलने में आसानी होगी।

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 10:32 AM IST, Published Date : May 17, 2023/10:32 am IST

Youth will get 8000 rupees every month in MP: भोपाल। आज भोपाल में स्पेशल कैबिनेट मीटिंग के जरिए शिवराज सरकार युवाओं से जुड़ी कई योजनाएं लांच कर रही है। युवाओं पर केंद्रित विशेष कैबिनेट बैठक कुछ ही देर में सीएम हाउस में शुरू होगी। बैठक में कौशल कमाई योजना को मंजूरी मिल सकती है। इस योजना में प्रतिवर्ष एक लाख युवाओं को व्यावसायिक ट्रेनिंग देने का फैसला होगा। ट्रेनिंग में 8000 रुपए स्टायपेंड हर माह ट्रेनी युवाओं को मिलेगा। जिससे निजी क्षेत्र में युवाओं को नौकरी मिलने में आसानी होगी।

read more: ‘पौधे लगाओ जमानत पाओं’, HC ने हत्या के प्रयास के आरोपी को दिए एक महीने में 25 पौधे लगाने के आदेश

इस मामले में मध्यप्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने IBC24 से खास बातचीत की है। ओमप्रकाश सकलेचा ने बताया कि आज की कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री कौशल विकास कमाई योजना लांच की जा रही है इसके साथ ही युवाओं से जुड़ी हुई रोजगार की कई स्कीम पर भी मुहर लगाई जाएगी ओमप्रकाश सकलेचा ने कांग्रेस और कमलनाथ पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने युवाओं के हित में कोई काम नहीं किया।

read more: नारायणपुर में पदस्थ बाबू किशोर मेश्राम को 3 साल की सजा, इस वजह से अपर सत्र न्यायालय ने सुनाया फैसला

Youth will get 8000 rupees every month in MP: 18 महीने की सरकार में ना तो कमलनाथ रोजगार दे पाए और ना महंगाई भत्ता। ओमप्रकाश सकलेचा ने देश में बेरोजगारी के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। सकलेचा ने कहा कि प्रदेश में शिवराज सरकार युवाओं के हित में जोर शोर से काम कर रही है लेकिन कांग्रेस सरकार सिर्फ झूठे वादे करती हैं।