4,000 policemen deployed in Nagpur in view of PM Modi's visit

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर नागपुर में 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर नागपुर में 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती : 4,000 policemen deployed in Nagpur in view of PM Modi'

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 05:40 PM IST, Published Date : December 10, 2022/10:18 am IST

नागपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर का दौरा करेंगे जिसके मद्देनजर लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोदी के दौरे से पहले शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों के मुताबिक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जवानों की मौजूदगी में पुलिस शनिवार को यात्रा मार्ग का जायजा लेगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने नयी दिल्ली में एक बयान जारी कर बताया कि महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। वह नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़े :  UGC’s New Draft Rules: तीन साल नहीं अब चार साल की होगी पढ़ाई, तब मिलेगी स्नातक ऑनर्स की डिग्री

बयान के मुताबिक, मोदी नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। वह नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले चरण का उद्घाटन करने के साथ ही नागपुर के मिहान क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएमओ के अनुसार, विदर्भ में एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। स्थानीय प्रशासन की ओर से साझा संभावित यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री रविवार सुबह 9.40 बजे नयी दिल्ली से नागपुर के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे और फिर शहर के रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर नागपुर में 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

कार्यक्रम के अनुसार, गोवा रवाना होने से पहले मोदी दिन में शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है, जिसके तहत लगभग 4,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया दल, दंगा नियंत्रण पुलिस और होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में इन पुलिसकर्मियों की सहायता करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि अकेले एम्स परिसर में करीब 1,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़े :  प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर नागपुर में 4,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती