अभिनेत्री सुलोचना का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया |

अभिनेत्री सुलोचना का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया

अभिनेत्री सुलोचना का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 08:40 PM IST, Published Date : June 5, 2023/8:40 pm IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, पांच जून (भाषा) हिन्दी और मराठी सिनेमा में मां की भूमिकाओं के लिए मशहूर अभिनेत्री सुलोचना लाटकर का सोमवार को यहां शिवाजी पार्क श्मशान घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सुलोचना (94) का लंबी बीमारी के बाद रविवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया था।

सुलोचना की बेटी कंचन घनेकर ने अंतिम संस्कार किया।

इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे, अभिनेता जैकी श्रॉफ और अभिनेता सचिन पिलगांवकर ने अभिनेत्री के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सुलोचना के परिवार के सदस्य पराग अजगांवकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “राजकीय सम्मान के साथ शाम साढ़े पांच से पौने छह बजे के बीच अंतिम संस्कार हुआ। परिवार के सदस्यों, साथियों और सोनाली कुलकर्णी, संजय मांजरेकर, महेश कोठारी, सचिन पिलगांवकर जैसे दोस्तों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया।”

सुलोचना ने 1940 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की और 250 से अधिक फिल्मों में काम किया।

हिन्दी फिल्मों में उन्होंने सुनील दत्त, देव आनंद, राजेश खन्ना, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन सहित 1960, 1970 और 1980 के दशक के प्रमुख सितारों के साथ काम किया और कई सितारों की मां की भूमिका निभाई। उन्होंने ‘हीरा’, ‘जानी दुश्मन’, ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘कटी पतंग’, ‘मेरे जीवन साथी’, ‘प्रेम नगर’ जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया।

सुलोचना को 1999 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

भाषा जोहेब अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers