Maharashtra Lok Sabha Election 2024

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: अजित पवार की पार्टी पर फर्जी मतदान का आरोप, पांच के खिलाफ मामला दर्ज…

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: अजित पवार की पार्टी पर फर्जी मतदान का आरोप, पांच के खिलाफ मामला दर्ज...

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2024 / 06:50 PM IST, Published Date : May 7, 2024/6:42 pm IST

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: पुणे। पुणे पुलिस ने मंगलवार को पांच लोगों के खिलाफ, बारामती लोकसभा सीट के लिए मतदान से पहले जिले के भोर कस्बे में मतदाताओं को नकदी बांटे जाने के आरोप के सिलसिले में गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने आरोप लगाया है कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा से जुड़े कुछ लोगों ने बारामती लोकसभा सीट के लिए मतदान से पहले जिले के भोर कस्बे में मतदाताओं को नकदी बांटी।

Read more: Ration Card Update: राशन कार्ड धारक फटाफट निपटा लें ये जरूरी काम, वरना बाद में होगा बड़ा नुकसान… 

शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने धन के कथित वितरण के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई, जबकि उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आरोपों का खंडन किया। बारामती लोकसभा सीट पर राकांपा (शरदचंद्र पवार) उम्मीदवार सुप्रिया सुले और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा की सुनेत्रा पवार आमने-सामने हैं। इस सीट पर मंगलवार को मतदान हो रहा है। राकांपा (शरदचंद्र पवार) के नेता रोहित पवार ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ राकांपा द्वारा भोर कस्बे में नकदी वितरित की जा रही थी। उनका यह भी आरोप है कि भोर में एक सहकारी बैंक को सोमवार देर रात तक खुला रखा गया था।

पीटीआई को पुणे के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया, ”सोमवार और मंगलवार की रात भोर में नकदी वितरण में शामिल होने के आरोप के बाद पांच लोगों के खिलाफ गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है।” उन्होंने कहा, ‘भोर में कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि कुछ लोग दो से तीन कारों में आए और नकदी बांटी। ’’ उन्होंने कहा कि कार में आए लोग वाहन रोक कर बाहर निकले। ‘‘आधी रात को थोड़ी हाथापाई हुई। इसी बीच, पुलिस का एक दल वहां आया और वाहन का पंचनामा करने के दौरान कार में 1,500 रुपये तथा पार्टी का एक गमछा वहां मिला।’’

Read more: Voting Affected due to Heavy Rain: प्रदेश में अचानक बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते इन जिलों में प्रभावित हुआ मतदान 

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: एसपी ने कहा कि मामला भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 171 के तहत दर्ज किया गया है और जांच जारी है। राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के उम्मीदवार की ओर से बारामती संसदीय क्षेत्र के भोर तालुका में मतदाताओं को पैसे बांटने के बारे में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। वहीं अजित पवार ने राकांपा (शरदचंद्र पवार) के नेता रोहित पवार के पैसे बांटने के आरोप को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों को देखना निर्वाचन आयोग का काम है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers